trendingNow11479224
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Hyundai की इलेक्ट्रिक कार में होगी सोफे जैसी सीट, इंटीरियर को कर पाएंगे कस्टमाइज

Hyundai Electric Car in india: यह इलेक्ट्रिक कार पहले से ग्लोबल मार्केट में बेची जा रही है. इस बीच कंपनी ने भारत में लॉन्च से पहले इसके टीजर जारी करने शुरू कर दिए हैं. लेटेस्ट टीजर में कंपनी ने इसके इंटीरियर की खासियत को दिखाया है.

Hyundai की इलेक्ट्रिक कार में होगी सोफे जैसी सीट, इंटीरियर को कर पाएंगे कस्टमाइज
Stop
Updated: Dec 10, 2022, 09:01 AM IST

Hyundai Ioniq 5 in India: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्मता हुंडई भारतीय बाजार में नई इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 5 को लाने जा रही है. कोना इलेक्ट्रिक के बाद यह देश में उनका दूसरा इलेक्ट्रिक व्हीकल होगा. यह इलेक्ट्रिक कार पहले से ग्लोबल मार्केट में बेची जा रही है. इस बीच कंपनी ने भारत में लॉन्च से पहले इसके टीजर जारी करने शुरू कर दिए हैं. लेटेस्ट टीजर में कंपनी ने इसके इंटीरियर की खासियत को दिखाया है. कंपनी की मानें तो इसमें बेहद कंफर्टेबल सीट्स दी जाएंगी. खास बात है कि इंटीरियर को कस्टमाइज भी किया जा सकेगा. 

ऐसा होगा इलेक्ट्रिक कार का इंटीरियर
टीजर वीडियो में दावा किया गया है कि Ioniq 5 के फ्रंट में 'प्रीमियम रिलैक्सेशन सीट' मिलने वाली हैं. सीटों में रेक्लाइन फ़ंक्शन के साथ लंबार सपोर्ट और इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट मिलता है. इसके अलावा इसमें रिलैक्सेशन बटन भी है. इतना ही नहीं, सीट्स को स्लिम डिजाइन मिलता है, जिसके चलते केबिन में ज्यादा स्पेस नजर आता है. 

पीछे के यात्री को-ड्राइवर सीट को पीछे से एक बटन दबाकर एडजस्ट कर पाएंगे. इससे उन्हें ज्यादा लेगरूम मिल पाएगा. सभी सीटों के लिए मेमोरी फंक्शन भी है. सबसे रोचक बाद है कि इसका सेंटर कंसोल स्लाइड कर सकता है और 140 मिमी तक आगे पीछे हो सकता है. 

20 दिसंबर से बुकिंग शुरू
बता दें कि भारत में 20 दिसंबर से इस इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू होने जा रही है. यह कंपनी के नए EV प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसका नाम E-GMP (इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) है. फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक कार 480KM की रेंज देने की क्षमता रखती है. इसमें दो बैटरी पैक के विकल्प दिए जा सकते हैं. बैटरी पैक को 350 kW DC फास्ट चार्जर के जरिए 18 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}