trendingNow11206565
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

मार्केट में भौकाल मचाने आ रही है Hyundai की सबसे सस्ती SUV, सेंट्रो की जगह लेगी नई कार!

Hyundai Affordable Compact SUV: Hyundai ने हाल में मांग गिरने और कई अन्य वजहों के चलते भारत में अपनी सबसे सस्ती कार सेंट्रो की बिक्री और प्रोडक्शन बंद कर दिया है. अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी देश में जल्द नई छोटे साइज की SUV लॉन्च कर सकती है जिसका मुकाबला Tata Punch से होगा.

ह्यून्दे इंडिया अब मार्केट में सेंट्रो की जगह एक कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली है!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 03, 2022, 10:15 PM IST

Hyundai Affordable Compact SUV: ह्यून्दे मोटर इंडिया बहुत जल्द अपनी सबसे सस्ती आइकॉनिक सेंट्रो (Santro) हैचबैक की बिक्री बंद करने वाली है और अब कंपनी का ज्यादातर फोकस क्रॉसओवर्स पर होगा. कंपनी ने अपने डीलर्स को सेंट्रो के लिए बुकिंग लेने के लिए अब मना कर दिया है और ये कार भारत में स्टॉक बाकी रहने तक ही बेची जाने वाली है. ग्राहकों की चहेती सेंट्रो की ये दूसरी पारी थी जिसे अक्टूबर 2018 में वापस मार्केट लाया गया था और मांग में गिरावट के चलते कंपनी ने इसे मई 2022 में बंद करने का फैसला किया है. अब ह्यून्दे इंडिया (Hyundai India) का टार्गेट सिर्फ प्रॉफिट बनाने वाली कारों पर होगा और यही सबसे बड़ा अनुमान बन गया है.

सेंट्रो के बदले क्या लाएगी ह्यून्दे?

सेंट्रो भारत में ह्यून्दे की सबसे सस्ती कार थी, अब इसके बदले में कंपनी क्या पेश करने वाली है सबसे बड़ा सवाल यही है. एक ऐसी कार जिसकी डिमांड भी बहुत हो और ग्राहकों के बीच इसकी पॉपुलारिटी भी कम ना हो, क्या वो एक कॉम्पैक्ट SUV होगी जिसका बजट भी कम होगा? जी हां, कयास लगाए जा रहे हैं कि ह्यून्दे इंडिया अब मार्केट में सेंट्रो की जगह एक कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली है जो संभावित रूप से टाटा पंच का मुकाबला करेगी. इस सेगमेंट में कार लॉन्च करने का मतलब ये होगा कि मुकाबला भले ही तगड़ा होगा, लेकिन ह्यून्दे ग्राहकों के पसंदीदा ब्रांड्स में एक है तो निश्चित तौर पर बिक्री बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें : 2022 Hyundai Venue की बुकिंग 21,000 रुपये टोकन राशि के साथ शुरू, 16 जून को होगी लॉन्च

स्टॉक बाकी रहने तक बिकेगी कार

रिपोर्ट्स की मानें तो डिमांड कम होने की वजह से कंपनी ने ये फैसला लिया है. ह्यून्दे सेंट्रो ने अपनी पहली पारी में कोरियाई वाहन निर्माता के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और ये भारतीय ग्राहकों की सबसे चहेती कारों में एक थी. ह्यून्दे की डीलरशिप के हवाले से ये जानकारी मिली है कि सेंट्रो के पेट्रोल वेरिएंट को अब स्टॉक बाकी रहने तक ही बेचा जाएगा, वहीं कार के CNG वेरिएंट को लेकर अबतक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है. बता दें कि ह्यून्दे CNG सेगमेंट में अपनी और भी कई कारों को पेश करने वाली है, ऐसे में सबसे सस्ती CNG कार सेंट्रो हैचबैक बनी रह सकती है.

Read More
{}{}