trendingNow11461558
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Maruti Swift का खेल बिगाड़ने आ रही हुंडई की ये नई कार! टेस्टिंग के दौरान दिखी

Grand i10 Nios का नया वर्जन लाने की तैयारी में है. इसे हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इससे पहले कार को दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग के दौरान स्पोट किया गया था.

Maruti Swift का खेल बिगाड़ने आ रही हुंडई की ये नई कार! टेस्टिंग के दौरान दिखी
Stop
Lakshya Rana|Updated: Nov 28, 2022, 04:31 PM IST

Hyundai अपनी Grand i10 Nios का नया वर्जन लाने की तैयारी में है. इसे हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इससे पहले कार को दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग के दौरान स्पोट किया गया था और इसे भारत में चेन्नई में देखा गया है. Grand i10 Nios का बाजार में Maruti Swift, Tata Tigor, Tata Punch और Renault Triber जैसी कारों से मुकाबला है. हालांकि, Maruti Swift का इस सेगमेंट में बहुत दबदबा है, जिसे हिला पाना मुश्किल है. i10 पहले से भी कई अच्छे फीचर्स के साथ आती है लेकिन अब इसे अपडेट मिलने के साथ ही फीचर्स की लिस्ट और बड़ी हो जाएगी. Hyundai Grand i10 Nios के 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है.

सामने आए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि इसमें अपडेटेड एलईडी डीआरएल मिल सकते हैं, जो क्वाड डिज़ाइन के होंगे. मौजूदा i10 Nios में तीर के आकार वाले LED DRL आते हैं. अन्य फीचर्स जैसे प्रोजेक्टर हेडलैंप और फॉग लैंप केसिंग का डिजाइन पहले जैसा ही मिल सकता है. फ्रंट ग्रिल में कुछ बदलाव हो सकते हैं. साइड प्रोफाइल काफी हद तक पहले जैसा ही दिखता है. इसमें नए अलॉय व्हील्स भी मिल सकते हैं, जो मौजूदा मॉडल के साथ इस्तेमाल किए गए व्हील्स की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी नजर आते हैं. रियर सेक्शन की बात करें तो इसमें रिफ्रेश्ड टेल लैंप्स भी मिल सकते हैं. 

2023 i10 Nios फेसलिफ्ट में नए डिजाइन एलिमेंट्स के साथ अपडेटेड डैशबोर्ड, नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल, अपडेटेड इंटीरियर और रिफ्रेश्ड अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन भी दिए जाने की संभवना है. हालांकि, आपको बता दें कि i10 Nios में पहले से ही स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ बेस्ट-एन-सेगमेंट 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}