trendingNow11543662
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata ने खुद ही मार डाली अपनी 'काली चिड़िया'! अब इस SUV से करेगी Creta का शिकार; कीमत 10 लाख!

Tata Curvv: मिड साइज एसयूवी स्पेस के लिए टाटा मोटर्स नई एसयूवी तैयार कर रही है, जो सीधे तौर पर इस सगमेंट में दबदबा रखने वाली हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी. यह मॉडल टाटा कर्व (Tata Curvv) का ICE वर्जन या इस पर बेस्ड होगा.

Tata ने खुद ही मार डाली अपनी 'काली चिड़िया'! अब इस SUV से करेगी Creta का शिकार; कीमत 10 लाख!
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jan 25, 2023, 12:48 PM IST

Hyundai Creta Rival Tata Curvv: मिड साइज एसयूवी स्पेस के लिए टाटा मोटर्स नई एसयूवी तैयार कर रही है, जो सीधे तौर पर इस सगमेंट में दबदबा रखने वाली हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी. यह मॉडल टाटा कर्व (Tata Curvv) का ICE वर्जन या इस पर बेस्ड होगा, जिसे हाल ही में ऑटो एक्सपो 2023 में पेश भी किया गया था. प्रोडक्शन-रेडी वर्जन का नाम टाटा कर्व से अलग हो सकता है, इसके 2024 तक लॉन्च होने की उम्मीद है. टाटा की यह नई मिड-साइज एसयूवी हुंडई क्रेटा के साथ-साथ मारुति ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, टोयोटा हाइराइडर और होंडा की आने वाली मिड साइज एसयूवी को भी टक्कर देगी.

कुछ समय पहले तक मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि मिड साइज सेगमेंट में कंपनी 'ब्लैकबर्ड' (हिंदी में काली चिड़िया) नाम की एसयूवी ला सकती है लेकिन अब नई रिपोर्ट्स के अनुसार इसे लॉन्च नहीं किया जाएगा. सेगमेंट में टाटा अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कर्व बेस्ड एसयूवी लॉन्च करेगी. यह टाटा के जनरेशन 2 (उर्फ सिग्मा) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. कार निर्माता ने पुष्टि की है कि Tata Curvv को पेट्रोल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन ऑप्शन्स के साथ उपलब्ध कराया जाएगा. इसके पेट्रोल वर्जन की कीमत करीब 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है.

फिलहाल ऑफिशियल रूप से इसके स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा होना बाकी है लेकिन माना जा रहा है कि नई टाटा एसयूवी नए 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है. यह 3-सिलेंडर यूनिट होगी, जो 125PS पावर और 225Nm टार्क जनरेट कर सकेगी. मॉडल लाइनअप 6-स्पीड मैनुअल और डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आ सकता है. वहीं, Tata Curvv इलेक्ट्रिक SUV की बात करें तो इसमें 60kWh बैटरी पैक दिया जा सकता है और यह लगभग 500 किमी की रेंज दे सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}