trendingNow11787690
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Car Tips: कार के लिए आलू का धांसू जुगाड़, इसके आगे बड़ी-बड़ी टेक्नोलॉजी भी फेल!

Car Tips: बरसात में कार चलाना मुश्किल होता है क्योंकि बारिश में विजिबिलिटी कम रहती है और कम विजिबिलिटी में ड्राइविंग करते हुए ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत रहती है.

Car Tips: कार के लिए आलू का धांसू जुगाड़, इसके आगे बड़ी-बड़ी टेक्नोलॉजी भी फेल!
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jul 20, 2023, 11:01 AM IST

Potato Use On Car Window Glass & ORVM: बरसात में कार चलाना मुश्किल होता है क्योंकि बारिश में विजिबिलिटी कम रहती है और कम विजिबिलिटी में ड्राइविंग करते हुए ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत रहती है. बरसात के दौरान सेफ ड्राइविंग के लिए बहुत से लोग अलग-अलग तरह की कार एक्सेसरीज का भी इस्तेमाल करते हैं, जैसे कि कारों के शीशों पर पानी ना रुकने या फॉग ना जमने देने के लिए वाटर रिपेलेंट, एंटी-फॉग स्प्रे और एंटी फॉग फिल्म आदि का इस्तेमाल करते हैं. 

लेकिन, हम आपको एक ऐसा जुगाड़ बताने वाले हैं, जो बहुत सस्ता है और आपकी कार के शीशों या ORVM पर पानी नहीं रुकने देगा. इसके लिए आपको आलू का इस्तेमाल करना है. जी हां, आलू कार के शीशों और ओआरवीएम पर बारिश के पानी को रुकने से रोक सकता है. आलू में एक प्राकृतिक कोटिंग होती है, जिसपर पानी नहीं रुक पाता है. 

इसके लिए आपको पहले आलू को बीच से काट लेना है. फिर, इसके कटे हुए हिस्से को कार के ओआरवीएम थोड़ी देर के लिए रगड़ना है. इससे ओआरवीएम पर एक प्राकृतिक कोटिंग बन जाएगी, जिसपर बारिश का पानी नहीं रुकेगा. इससे बिजिबिलिटी बेहतर होगी और बिजिबिलिटी अच्छी होने से बारिश में भी ड्राइविंग आसान होगी.

ऐसे ही आप आलू को कार के विंडा वाले शीशों पर इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन, कार के विंडा वाले शीशों का एरिया ज्यादा बड़ा होता है तो वहां इसका इस्तेमाल करना मुश्किल रहेगा. उसके लिए आपको कई आलू की जरूरत पड़ सकती है, जो सिरदर्द जैसा होगा. इसीलिए, विंडो ग्लास के लिए आप वाटर रिपेलेंट, एंटी-फॉग स्प्रे और एंटी फॉग फिल्म आदि का ही इस्तेमाल करते रहे.

आलू को कार के ओआरवीएम पर लगने के फायदे
-- यह पानी को कार के शीशे पर जमा होने से रोकता है और बेहतर बिजिबिलिटी देता है.
-- यह बारिश में भी ड्राइविंग करना आसान बनाता है.
-- यह एक सस्ता और आसान उपाय है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Read More
{}{}