trendingNow12386495
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

एक घंटे में कितना पेट्रोल-डीजल पी लेगी नई Mahindra Thar Roxx, खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो जान लें

Mahindra Thar Roxx Fuel Consumption: नई Mahindra Thar Roxx की एक घंटे में पेट्रोल या डीजल खपत इस पर निर्भर करती है कि आप कौन सा इंजन विकल्प चुनते हैं और ड्राइविंग की स्थिति कैसी है.  

एक घंटे में कितना पेट्रोल-डीजल पी लेगी नई Mahindra Thar Roxx, खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो जान लें
Stop
Vineet Singh|Updated: Aug 16, 2024, 11:11 AM IST

Mahindra Thar Roxx Fuel Consumption: भारत में 14 अगस्त की शाम को नई Mahindra Thar Roxx को लॉन्च कर दिया गया है जिसके बेस वैरिएंट में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है. इस वेरिएंट की कीमत 12.99 लाख से शुरू हो रही है. इस धाकड़ एसयूवी का इंजन 160 बीएचपी और 330 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है और 2.0-लीटर डीजल जो 150 बीएचपी और 330 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. थार रॉक्स में वॉट लिंक के साथ पेंटा लिंक सस्पेंशन है और इसमें ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल है. बेस वेरिएंट में 6 एयरबैग और ईएससी जैसे सुरक्षा फीचर्स स्टैंडर्ड मिलते हैं. ज्यादातर लोग जो थार खरीदने के बारे में सोंचते हैं उन्हें इसकी फ्यूल कंज्यूमिंग के बारे में जानकारी होनी जरूरी है क्योंकि ये आम एसयूवी से ज्यादा फ्यूल खर्च करती है. 

नई Mahindra Thar Roxx की एक घंटे में पेट्रोल या डीजल खपत इस पर निर्भर करती है कि आप कौन सा इंजन विकल्प चुनते हैं और ड्राइविंग की स्थिति कैसी है.

पेट्रोल वेरिएंट: 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ, यह गाड़ी सामान्य परिस्थितियों में लगभग 12 से 15 किमी/लीटर का माइलेज दे सकती है. अगर आप एक घंटे में 60 किमी चलाते हैं, तो यह लगभग 4 से 5 लीटर पेट्रोल खर्च कर सकती है.

डीजल वेरिएंट: 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ, यह गाड़ी लगभग 14 से 17 किमी/लीटर का माइलेज दे सकती है. एक घंटे में 60 किमी की यात्रा पर यह लगभग 3.5 से 4.5 लीटर डीजल खर्च कर सकती है.

इस जानकारी के आधार पर, आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आपकी Mahindra Thar Roxx की ईंधन खपत कितनी होगी और यह आपके लिए सही विकल्प है या नहीं. अगर आप ये बात जाने बगैर ही इस एसयूवी को खरीदते हैं तो यकीन मानिए आपको पछताना पड़ सकता है.

Read More
{}{}