trendingNow11604856
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Honda लाई Royal Enfield की टक्कर की बाइक, धांसू लुक और दमदार है इंजन

Honda 350cc Bikes: रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए होंडा ने भी बाजार में CB350 बाइक्स लॉन्च की थी. हालांकि इन बाइक्स को उतनी सफलता मिल नहीं पाई. अब कंपनी ने अपनी इन बाइक्स को अपडेटेड वर्जन में लॉन्च किया है  

Honda लाई Royal Enfield की टक्कर की बाइक, धांसू लुक और दमदार है इंजन
Stop
Vishal Kumar|Updated: Mar 11, 2023, 11:31 AM IST

Honda CB350 2023 Launch: भारत में 350 सीसी बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का दबदबा है. कंपनी की क्लासिक 350 इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए होंडा ने भी बाजार में CB350 बाइक्स लॉन्च की थी. हालांकि इन बाइक्स को उतनी सफलता मिल नहीं पाई. अब कंपनी ने अपनी इन बाइक्स को अपडेटेड वर्जन में लॉन्च किया है. इन्हें दो मॉडल्स- Hness CB350 और CB350RS में बेचा जाता है. कंपनी ने दोनों मोटरसाइकिल्स में थोड़े बदलाव के अलावा, इनके लिए नई फैक्ट्री कस्टम किट भी पेश की हैं. 

कितना बदल गई Honda बाइक
2023 Hness CB350 और CB350RS में हुए बदलावों की बात करें तो ये बाइक्स अब OBD2-B (ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक्स) सिस्टम से लैस हैं. यह सिस्टम 1 अप्रैल, 2023 से सभी टू-व्हीलर में होना अनिवार्य है. कंपनी ने इसमें इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल (ईएसएस) भी शामिल किया है, जो आपातकालीन स्थिति में ब्रेक लगाने पर पीछे के वाहनों को सतर्क करने के लिए टर्न सिग्नल को एक्टिवेट करता है. 

RS वर्जन में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलती है, जो पहले से ही Hness में उपलब्ध थी. इसके अलावा, होंडा की इन बाइक्स में नई स्प्लिट-टाइप सीट दी गई है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह पहले से बेहतर आराम प्रदान करती है. इन बदलावों के साथ ही बाइक्स की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. होंडा ने इन बाइक्स की कीमतों में करीब 11,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. अब Hness की कीमत 2.10 लाख रुपये और RS की कीमत 2.14 लाख रुपये से शुरू होती है. 

इंजन और फीचर्स
बाइक्स के इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इनमें 348.6cc, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 20.78bhp और 30Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. फीचर्स लिस्ट में फुल-एलईडी लाइटिंग, हैजार्ड लैंप्स, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और स्लिपर क्लच शामिल हैं. इसके अलावा, इंस्ट्रूमेंटेशन सेटअप में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ सेमी-डिजिटल कंसोल शामिल है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}