trendingNow11641585
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Honda की इस कार ने किया कारनामा , बिक गईं 5 लाख गाड़ियां; कीमत सिर्फ इतनी

Honda Amaze: होंडा अमेज को अप्रैल 2013 में भारत में लॉन्च किया गया था और तब से यह भारतीय बाजार में लोकप्रिय कॉम्पैक्ट सेडान में से एक बनी हुई है. अब होंडा कार्स इस सेडान की 10वीं वर्षगांठ मना रही है.

Honda की इस कार ने किया कारनामा , बिक गईं 5 लाख गाड़ियां; कीमत सिर्फ इतनी
Stop
Lakshya Rana|Updated: Apr 06, 2023, 03:01 PM IST

Honda Amaze Sales: होंडा अमेज को अप्रैल 2013 में भारत में लॉन्च किया गया था और तब से यह भारतीय बाजार में लोकप्रिय कॉम्पैक्ट सेडान में से एक बनी हुई है. अब होंडा कार्स इस सेडान की 10वीं वर्षगांठ मना रही है. पिछले 10 सालों में होंडा कार्स ने इसकी 5.3 लाख यूनिट्स की बिक्री की है, जो भारत में कंपनी की बिक्री का लगभग 53 प्रतिशत है. इन सालों होंडा अमेज को कई अपडेट और अपग्रेड मिले हैं, जिसमें नई फीचर्स और तकनीक शामिल हैं. 

मौजूदा समय में होंडा अमेज की कीमत 6.99 लाख रुपये से 9.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. अमेज तीन वेरिएंट- ई, एस और वीएक्स में उपलब्ध है. यह 5-सीटर सेडान है. अमेज में अब सिर्फ एक ही इंजन ऑप्शन- 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह 90 पीएस और 110 एनएम आउटपुट देता है. इसमें कुछ महीने पहले तक 1.5-लीटर डीजल इंजन भी दिया जाता था लेकिन फिलहाल उसे बंद कर दिया गया है. 

अमेज में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आता है जबकि सीवीटी ऑप्शनल है. पैडल शिफ्टर्स का ऑप्शन भी मिल जाता है. यह 18.6KM तक का माइलेज ऑफर करती है. इसमें ऑटो 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, पैडल शिफ्टर्स (केवल सीवीटी), ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, आईएसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी फॉग लैंप्स और 15-इंच ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. 

होंडा ला रही नई एसयूवी
होंडा जल्द ही एक मिड साइज एसयूवी लॉन्च करने वाली है, जो हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी. इसे जून में पेश किया जा सकता है. मिड साइज एसयूवी को सिटी के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. यह होंडा की ग्लोबल SUVs के साथ डिजाइन एलिमेंट्स साझा करेगी. इसमें स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रन भी मिलने की उम्मीद है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}