trendingNow11623131
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

अब असली धूम मचाएगा Honda Activa 125! कारों वाले इस खास फीचर के साथ होगा लॉन्च

Honda Activa 125 H-Smart: होंडा अपने एक्टिवा 125 का एच-स्मार्ट वेरिएंट लॉन्च करने की योजना बना रही है. एक्टिवा एच-स्मार्ट की तरह ही एक्टिवा 125 एच-स्मार्ट में कई फीचर्स के साथ इलेक्ट्रॉनिक-की (Electronic Key) दी जाएगी. 

अब असली धूम मचाएगा Honda Activa 125! कारों वाले इस खास फीचर के साथ होगा लॉन्च
Stop
Lakshya Rana|Updated: Mar 23, 2023, 10:51 AM IST

Honda Activa 125: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने हाल ही में अपडेटेड एक्टिवा (110cc) को सेगमेंट-फर्स्ट स्मार्ट-की (Smart Key) के साथ लॉन्च किया था, जिसे एक्टिवा एच-स्मार्ट कहा गया, जो इसका रेंज-टॉपिंग एच-स्मार्ट वेरिएंट है. अब, कंपनी एक्टिवा 125 का भी एच-स्मार्ट वेरिएंट लॉन्च करने की योजना बना रही है. एक्टिवा एच-स्मार्ट की तरह ही एक्टिवा 125 एच-स्मार्ट में कई फीचर्स के साथ इलेक्ट्रॉनिक-की (Electronic Key) दी जाएगी. 

इसमें आपको स्मार्टफाइंड फीचर भी मिलेगा, यह फीचर आपको इंडिकेटर्स ब्लिंक करके बताता है कि आपका स्कूटर कहां पार्क है. इससे बड़ी पार्किंग में अपना स्कूटर तलाशने में मदद मिलेगी. इसमें स्मार्टस्टार्ट फीचर भी होगा, इसके होने से आपको चाबी स्कूटर में लगाने की जरूरत नहीं होता है, आप चाबी को अपनी जेब में रखे हुए ही स्कूटर को स्टार्ट कर सकते हैं. 

इसमें स्मार्टअनलॉक फीचर भी होगा, जो राइडर को फ्यूल फिलर कैप को अनलॉक करने, हैंडलबार को अनलॉक करने और अंडर सीट स्टोरेज अनलॉक करने में मदद करता है. आप बिना स्कूटर में चाबी लगाए यह सभी काम कर पाएंगे. इसका स्मार्टसेफ फीचर भी बहुत काम का है, यह स्कूटर को सेफ रखने में मदद करता है. 

ऐसे फीचर्स आमतौर पर कारों में देखने के लिए मिलते हैं. इलेक्ट्रॉनिक-की के अलावा, एक्टिवा 125 एच-स्मार्ट रीयल-टाइम माइलेज, फ्यूल खत्म होने तक की रेंज और औसत माइलेज भी बताएगा. यह सभी जानकारी इसके इंस्ट्रूमेंट क्सल्टर पर मिलेगी. 

वर्तमान में एक्टिवा 125 की कीमत 77,743 रुपये (ड्रम) से रुपये होती है, जो 84,916 (डिस्क) तक जाती है. इसमें ड्रम अलॉय ट्रिम भी है, जिसकी कीमत 81,411 रुपये है. उम्मीद की जा रही है कि एक्टिवा 125 एच-स्मार्ट रेंज-टॉपिंग वेरिएंट होगा, जो इसके मौजूदा टॉप-एंड वेरिएंट (डिस्क) पर बेस्ड होगा. इसकी कीमत भी मौजूदा वेरिएंट्स से ज्यादा होगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}