trendingNow11714398
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Hero का शानदार माइलेज वाला स्कूटर, कीमत 70 हजार से भी कम, फीचर्स में है दम

Hero 110cc Scooter: बाजार में आपके पास 110cc से लेकर 125cc तक के कई स्कूटर्स मौजूद हैं. लेकिन आज हम आपको हीरो मोटोकॉर्प के सस्ते और लेटेस्ट स्कूटर के बारे में बता रहे हैं जो ढेर सारे फीचर्स के साथ माइलेज भी अच्छा ऑफर करता है. 

Hero का शानदार माइलेज वाला स्कूटर, कीमत 70 हजार से भी कम, फीचर्स में है दम
Stop
Vishal Kumar|Updated: May 28, 2023, 09:44 AM IST

Hero Xoom 110 Price and Features: भारतीय ग्राहकों में मोटरसाइकिल के जितने ही डिमांड स्कूटर की भी रहती है. स्कूटर के जरिए सवारी करना आरामदायक तो रहता ही है, साथ ही इसमें गियर बदलने की भी झंझट नहीं रहती. बाजार में Honda से लेकर Suzuki, TVS और Hero Motorcorp तक, अलग-अलग स्कूटर्स की बिक्री करते हैं. बाजार में आपके पास 110cc से लेकर 125cc तक के कई स्कूटर्स मौजूद हैं. लेकिन आज हम आपको हीरो मोटोकॉर्प के सस्ते और लेटेस्ट स्कूटर के बारे में बता रहे हैं जो ढेर सारे फीचर्स के साथ माइलेज भी अच्छा ऑफर करता है. 

हीरो मोटोकॉर्प ने कुछ समय पहले ही भारत में अपना ज़ूम 110 स्कूटर (Hero Xoom 110) पेश किया है. यह कंपनी का सबसे नया स्पोर्टी स्कूटर है. डिजाइन की बात करें तो हीरो जूम 110 में H-शेप के LED डीआरएल और प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प दिए गए हैं. इसके सबसे बड़ा फीचर कॉर्नरिंग लैंप है, जो सेगमेंट-फर्स्ट फीचर है. यह ज़ूम को दुनिया का पहला और एकमात्र 110 सीसी स्कूटर बनाता है जिसमें कॉनरिंग लैंप मिलते हैं. यह फीचर आमतौर पर प्रीमियम मोटरसाइकिलों में देखा जाता है.

फीचर्स की लंबी लिस्ट
Hero Xoom 110 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल कंसोल, एक i3S स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, एक USB चार्जर और बूट लाइट के साथ सीट के नीचे स्टोरेज दी गई है. स्कूटर 12 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील और कॉम्बी-ब्रेकिंग के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर कॉल और एसएमएस अलर्ट, लो-फ्यूल इंडिकेटर, थेफ्ट अलर्ट, ट्रैक-माई-व्हीकल, टेलीमेट्री डेटा दिखाता है. 

इंजन और माइलेज
इसमें 109 सीसी सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 8 बीएचपी और 8.7 एनएम पीक टॉर्क के जेनरेट करता है. हीरो जूम स्कूटर का वजन 109 किग्रा है. इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में सिंगल शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं. इसमें 45-50kmpl का माइलेज मिल सकता है. 

कीमत और मुकाबला
स्कूटर के बेस एलएक्स वेरिएंट के लिए कीमतें 69,099 रुपये से शुरू होती हैं, जो टॉप-स्पेक जेडएक्स वेरिएंट के लिए 77199 रुपये तक जाती हैं. सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं. इसका मुकाबला, Honda Dio, Honda Activa और TVS Jupiter 110 के साथ रहता है. 

Read More
{}{}