trendingNow11792485
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Hatchback को निगल रही यह सस्ती कार, सेफ्टी देखकर फैन हुए ग्राहक, ताबड़तोड़ हो रही बिक्री

Best Selling Car: इस कार ने भारतीय बाजार में हैचबैक कारों को पीछे छोड़ दिया है और अपनी जबरदस्त बिक्री के साथ ध्यान खींचा है. यह कार ग्राहकों को इतनी कम कीमत पर एक बड़ी गाड़ी के फील के साथ-साथ बेहतर स्पेस और कम्फर्ट का अनुभव दे रही है.   

Hatchback को निगल रही यह सस्ती कार, सेफ्टी देखकर फैन हुए ग्राहक, ताबड़तोड़ हो रही बिक्री
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jul 25, 2023, 07:52 PM IST

SUV under 6 Lakh Rupees: टाटा की पंच माइक्रो एसयूवी (Tata Punch) ने भारतीय बाजार में हैचबैक कारों को पीछे छोड़ दिया है और अपनी जबरदस्त बिक्री के साथ ध्यान खींचा है. यह कार ग्राहकों को इतनी कम कीमत पर एक बड़ी गाड़ी के फील के साथ-साथ बेहतर स्पेस और कम्फर्ट का अनुभव दे रही है. इससे पहले 5 से 6 लाख रुपये की कीमत पर हैचबैक सेगमेंट की गाड़ियों का ही विकल्प होता था. लेकिन पंच ने इस सेगमेंट में माइक्रो एसयूवी के रूप में बाकी हैचबैक के लिए मुश्किल पैदा कर दी है. इसकी कीमत केवल 6 लाख रुपये से शुरू होती है, जो सेगमेंट में एक आकर्षक विकल्प बन गई है.

टाटा पंच की डिमांड का असर भी मारुति इग्निस और टाटा टियागो पर पड़ रहा है. पिछले महीने (जून 2023) पंच की बिक्री में वृद्धि हुई है, जबकि मारुति इग्निस और टाटा टियागो की बिक्री में कमी देखने को मिली. पंच के 10,990 यूनिट्स की बिक्री के बाद, टियागो की सिर्फ 8135 यूनिट्स और इग्निस की सिर्फ 4,237 यूनिट्स की बिक्री हुई है. इसके पीछे की वजह कार के आकर्षक फीचर्स और एडवांस सेफ्टी फीचर्स हैं, जिसके कारण ग्राहक इसे इग्निस और टियागो से ज्यादा पसंद कर रहे हैं. आपको बता दें कि पंच में आपको 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिलती है. 

टाटा पंच की कीमत 6.00 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट के लिए 9.52 लाख रुपये तक जाती है. टाटा पंच को चार वेरिएंट में पेश किया गया है जिसमें प्योर, एडवेंचर, एक्म्प्लिश्ड और क्रिएटिव शामिल हैं. टाटा पंच में 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड, रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 84bhp और 113Nm का टॉर्क पैदा करता है. यह पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या एएमटी यूनिट से जुड़ा हुआ है. 

टाटा पंच के इंटीरियर में 7-इंच, हरमन-सोर्स्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल-एनालॉग, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेदर रैप्ड फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, कॉन्ट्रास्ट कलर एक्सेंट के साथ आयताकार एसी वेंट, ड्राइव मोड (सिटी और इको), हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसी सुविधाएं मिलती हैं.

Read More
{}{}