trendingNow11316865
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

सावधान! Hyundai और Kia एसयूवी में आग का खतरा, कंपनी की चेतावनी- घर से दूर पार्क करें गाड़ी

Hyundai and Kia SUV Recall: Hyundai और Kia एसयूवी में आग की घटनाओं के बाद कंपनी ने 2 लाख से भी ज्यादा गाड़ियों को वापस मंगाने का फैसला किया है. इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहकों से यह भी चेतावनी दी है कि इन कारों को घरों के अंदर पार्क न किया जाए.  

सावधान! Hyundai और Kia एसयूवी में आग का खतरा, कंपनी की चेतावनी- घर से दूर पार्क करें गाड़ी
Stop
Updated: Aug 24, 2022, 12:07 PM IST

दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनियां हुंडई और किआ की गाड़ियों में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं. ऐसे में कंपनी ने 2 लाख से भी ज्यादा गाड़ियों को वापस मंगाने का फैसला किया है. इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहकों से यह भी चेतावनी दी है कि इन कारों को घरों के अंदर पार्क न किया जाए. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका और कनाडा में हुंडई और किआ की गाड़ियों में आग लगने की करीब 25 घटनाएं सामने आई हैं. इसके बाद इन दोनों कंपनियों ने कुल 2.81 हजार वाहनों को रिकॉल किया है. आग की घटनाओं की रिपोर्ट के बाद मालिकों से एसयूवी को इमारतों के बाहर पार्क करने की सलाह दी गई है.

कंपनी ने गाड़ियां वापस तो मंगाई हैं, लेकिन फिलहाल ना तो आग लगने की वजहों का पता लगा है और ना ही इसका सॉलुशन सामने आया है. कार निर्माता की मानें तो राहत वाली बात यह है कि फिलहाल जो भी आग की घटनाएं सामने आई हैं उनमें कोई क्षतिग्रस्त नहीं हुआ. 

रिकॉल की गई गाड़ियों में 2020 से 2022 मॉडल वाली 245,000 से ज्यादा हुंडई पलिसडे (Hyundai Palisade) और 36,000 से ज्यादा किआ टेलुराइड (Kia Telluride) एसयूवी शामिल हैं. यूएस नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन की मानें तो टो हिच वायरिंग में एक सर्किट बोर्ड में मलबा और नमी जमा होने के चलते आग लग सकती है. 

हुंडई ने कहा कि डीलर वायरिंग का परीक्षण करेंगे और रिपेयर में फ्यूज को हटा देंगे. दोनों वाहन निर्माताओं के डीलरों ने मरम्मत किए जाने तक इन दोनों एसयूवी को बेचना बंद कर दिया है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}