trendingNow11412458
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Fiat ने 50000 लड़कियों को लिखे Love Letter, इस काम के लिए बुलाया लेकिन फिर जो हुआ वो...

Fiat Love Letters: उस समय Fiat बाजार में अपना दबदबा कायम करना चाहती थी और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना चहती है. इसी के लिए उसने कुछ अलग किस्म की मार्केटिंग स्ट्रेटजी तैयार की थी, जो कंपनी के लिए सही साबित नहीं हुई.

Fiat ने 50000 लड़कियों को लिखे Love Letter, इस काम के लिए बुलाया लेकिन फिर जो हुआ वो...
Stop
Updated: Oct 27, 2022, 10:02 AM IST

Fiat Marketing Strategy: वाहन निर्माता कंपनी Fiat न एक बार ऐसी मार्केटिंग स्ट्रेटजी बनाई, जिससे स्पेनिश लड़कियां परेशान हो गई हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर Fiat ने ऐसा क्या किया होगा, जिससे स्पेन की लड़कियां परेशान हो गई. दरअसल, उसने एक मार्केटिंग स्ट्रेटजी तैयार की थी, जिसके तहत 50,000 से ज्यादा लड़कियों और महिलाओं को लव लेटर (Love Letter) लिखे गए थे. यह लेटर नाम छुपाकर भेजे गए थे. जिन लड़कियों और महिलाओं को लव लेटर मिले थे, उनमें से कई ने खुद को घर में कैद कर लिया था. इसके बाद कंपनी को मुंह की खानी पड़ी थी. यह 1994 की बात है.

Fiat ने एक नहीं, दो लेटर लिखे थे

उस समय Fiat बाजार में अपना दबदबा कायम करना चाहती थी और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना चहती है. इसी के लिए उसने कुछ अलग किस्म की मार्केटिंग स्ट्रेटजी तैयार की थी, जो कंपनी के लिए सही साबित नहीं हुई. असल में कंपनी ने सिर्फ एक ही लव लेटर नहीं भेजा था बल्कि इसके बाद एक और लेटर भी भेजा था, जिसमें उसने अपना नाम बताते हुए महिलाओं को कार देखने आने का इनविटेशन दिया. लेकिन, इनविटेशन लेटर मिलने के बाद कई महिलाएं पुलिस स्टेशन पहुंच गईं.

Fiat को मांगनी पड़ी माफी और देना पड़ा जुर्माना

दो लेटर मिलने के बाद महिलाएं डर गई थीं. उन्हें लग रहा था कि कोई सिरफिरा उनका पीछा कर रहा है और उन्हें यह लव लेटर भेज रहा है. इसके बाद  जांच हुई तो पूरा मामला सामने आया. उस समय कुछ महिलाएं और लड़कियां डर के कारण घर से बाहर नहीं निकल पा रही थीं. कई लोगों ने कंपनी पर मुकदमा भी किया था. मुकदमा होने पर Fiat की ओर से माफी मांगी गई और जुर्माना भी दिया गया था. यह अजीब सी मार्केटिंग स्ट्रेटजी पूरी तरह से फेल हो गई थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}