trendingNow11786596
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

City और Verna को रुला डालेगी ये नई धांसू कार? कंपनी ने कर ली तैयारी!

Sedan: Citroen ने हाल ही में यह भी पुष्टि की है कि वह 2024 में एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करेगी. हालांकि, मॉडल के बारे में ज्यादा जानकारी या उसके नाम का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यह Citroen C3X क्रॉसओवर सेडान होगी.

City और Verna को रुला डालेगी ये नई धांसू कार? कंपनी ने कर ली तैयारी!
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jul 19, 2023, 02:38 PM IST

Mid Size Sedan: सिट्रोएन ने अप्रैल 2021 में C5 एयरक्रॉस प्रीमियम एसयूवी को लॉन्च करके भारतीय बाजार में एंट्री ली थी. इस फ्लैगशिप मॉडल के बाद ब्रांड ने C3 हैचबैक और इसका इलेक्ट्रिक वर्जन (eC3) लॉन्च किया. इसके अलावा, अब 2023 की दूसरी छमाही में Citroen ने Hyundai Creta को टक्कर देने के लिए Citroen C3 Aircross मिडसाइज SUV लॉन्च करने की योजना बनाई है. ऑटोमेकर को उम्मीद है कि यूरोप के बाहर भारत उसका सबसे बड़ा बाजार बन सकता है. ऐसे में, Citroen ने देशभर में अपने डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार भी कर रही है.

Citroen ने हाल ही में यह भी पुष्टि की है कि वह 2024 में एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करेगी. हालांकि, मॉडल के बारे में ज्यादा जानकारी या उसके नाम का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यह Citroen C3X क्रॉसओवर सेडान होगी. हाल ही में सेडान को बेंगलुरु में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया था. लेकिन, इसके टेस्ट म्यूल को पूरी तरह से कवर किया हुआ था. 

Citroen C3X सेडान में C3 हैचबैक वाला 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन ही दिए जाने संभावना है. यह इंजन 110PS पावर और 190Nm टॉर्क जनरेट करता है. हालांकि, सेडान में बेहतर प्रदर्शन के लिए कंपनी इसे अलग तरह से ट्यून कर सकती है. इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक, दोनों गियरबॉक्स का ऑप्शन उपलब्ध हो सकते हैं. इसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये होने की उम्मीद है.

बाजार में मुकाबला
बाजार में यह हुंडई वरना, होंडा सिटी, स्कोडा स्लाविया और फॉक्सवैगन वर्टूस जैसी मिड साइज सेडान को टक्कर देगी. लेकि, इन्हें टक्कर देना आसान नहीं होगा, खासकर होंडा सिटी को. मिड साइज सेडान सेगमेंट में होंडा सिटी सबसे मजबूत स्थिति में है. यह लंबे समय से भारतीय बाजार में बनी हुई है. होंडा सिटी को बहुत ही रिलायबल सेडान माना जाता है. इसने अपनी अलग ही पहचान बना रखी है. ऐसा ही कुछ हुंडई वरना के साथ ही भी. वहीं, स्कोडा स्लाविया और फॉक्सवैगन वर्टूस की भी कम नहीं हैं.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Read More
{}{}