trendingNow11800344
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट

7 Seater Car: यदि आपका बजट 7 लाख रुपये से कम है और आपके पास एक बड़ा परिवार है, तो आपके लिए एक किफायती एमपीवी खरीदना एक अच्छा विकल्प हो सकता है. भारत में, सबसे किफायती एमपीवी में से एक रेनॉ ट्राइबर है.

सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jul 28, 2023, 07:46 PM IST

Cheapest MPV: यदि आपका बजट 7 लाख रुपये से कम है और आपके पास एक बड़ा परिवार है, तो आपके लिए एक किफायती एमपीवी खरीदना एक अच्छा विकल्प हो सकता है. एमपीवी एक प्रकार की कार है जिसमें सात लोगों के बैठने की क्षमता होती है, जो एक बड़ी एसयूवी या मिनिवैन की तुलना में अधिक किफायती हो सकती है. भारत में, सबसे किफायती एमपीवी में से एक रेनॉ ट्राइबर है. ट्राइबर की शुरुआती कीमत 6.33 लाख रुपये है और यह सात लोगों के बैठने की क्षमता रखती है. ट्राइबर में कई फीचर्स भी हैं, जो इसे एक मूल्यवान विकल्प बनाते हैं, जिनमें शामिल हैं:

रेनॉ ट्राइबर को भारत में लॉन्च हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन यह काफी लोकप्रिय हो गई है. इसकी कीमत और इसमें मिलने वाले फीचर्स की वजह से गांव से लेकर शहरी इलाकों में खूब पसंद किया जा रहा है. इस एमपीवी में ऐसी तमाम खासियतें हैं जो आपको काफी पसंद आएंगी.

इंजन और पावर
रेनॉ ट्राइबर में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाता है जो 72 पीएस की पावर और 96 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. रेनॉ ट्राइबर का माइलेज 18.6 किमी/लीटर है.

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 
आपको बता दें कि इस एमपीवी में सेफ्टी के लिए वर्ल्ड के बेस्ट फीचर्स को शामिल किया गया है और यही वजह है कि इसे एडल्ट सेफ्टी में 4 स्टार की तो वही चाइल्ड सेफ्टी में 3 स्टार की ग्लोबल एनकैप रेटिंग मिली हुई है. यह एमपीवी एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल जैसी सुविधाओं के साथ आती है. एमपीवी में दूसरी और तीसरी पंक्ति के लिए एसी वेंट, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, सेंटर कंसोल में कूल्ड स्टोरेज और एक डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है.

Read More
{}{}