trendingNow11692708
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Cheapest Car: 5 लाख के बजट वाली 4 कार, 7 सीटर का भी ऑप्शन, माइलेज 32KM पार

Cheapest Car in india: देश में कार खरीदने वालों का रुझान सस्ती गाड़ियों की ओर ज्यादा रहता है. इसलिए, हम आपके लिए 5 लाख रुपये से कम की कीमत वाली 4 कारों की सूची लेकर आए हैं.

Cheapest Car: 5 लाख के बजट वाली 4 कार, 7 सीटर का भी ऑप्शन, माइलेज 32KM पार
Stop
Vishal Kumar|Updated: May 12, 2023, 10:32 PM IST

Cars Under 5 Lakhs: भारत के कार बाजार में हर सेगमेंट में विभिन्न विकल्पों के साथ गाड़ियों के ऑप्शन उपलब्ध हैं, सेडान और लग्जरी कार से लेकर एसयूवी तक. हालांकि, हाचबैक कारें अभी भी सबसे ज्यादा बिक रही हैं और भारत में सबसे अधिक बिकने वाली 3 कारें हैचबैक ही हैं. इसके अलावा, देश में कार खरीदने वालों का रुझान सस्ती गाड़ियों की ओर ज्यादा रहता है. इसलिए, हम आपके लिए 5 लाख रुपये से कम की कीमत वाली 4 कारों की सूची लेकर आए हैं. खास बात है कि यह माइलेज भी जमकर देती हैं. 

Maruti Alto K10
मारुति ऑल्टो के10 इस समय देश की सबसे सस्ती कार है. इसकी कीमत 3.99 लाख रुपय़े से शुरू होती है. यह कुल चार वेरिएंट- Std, Lxi, Vxi, Vxi+ में आती है. इसमें 214 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. कार में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 67bhp की पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. 

Renault Kwid
इस कार को मारुति ऑल्टो से टक्कर मिलती है. क्विड की शुरुआती कीमत 4.70 लाख रुपये है. इसे एक छोटी एसयूवी जैसी लुक दी गई है. क्विड में दो इंजन ऑप्शन उपलब्ध हैं. पहला विकल्प 0.8 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का है और दूसरा 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है. यह 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक एएमटी ट्रांसमिशन मिलता है.

Maruti Suzuki S Presso
मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में के सीरीज़ 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन होता है, जो 66 बीएचपी की शक्ति और 89 एनएम के टॉर्क को उत्पन्न करता है. इस गाड़ी की कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू होती है. यह गाड़ी देखने में छोटी जरूर है, लेकिन इसमें काफी स्पेस दिया गया है. इसमें सीएनजी के ऑप्शन भी उपलब्ध हैं. सीएनजी के साथ, एस-प्रेसो का माइलेज 32KM से भी ज्यादा होता है.

Maruti Eeco
यह देश की सबसे सस्ती 7 सीटर कार है जो एक वैन के रूप में जानी जाती है. इसकी कीमत 5.27 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन होता है जो 72.4 बीएचपी की पावर और 98 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. इस गाड़ी में सीएनजी विकल्प भी होता है जिसके साथ मारुति ईको का माइलेज 20KM से ज्यादा होता है.

Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

 

Read More
{}{}