trendingNow11518143
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Car Modification की हदें पार! दो Safari को जोड़ बनाई 9-सीटर कार, देखने वाले भी हैरान

Tata Safari Dicor: हाल ही में एक ऐसा कार मॉडिफिकेशन सामने आया, जिसमें एक शख्स ने दो टाटा सफारी (Tata Safari Dicor) गाड़ियों को जोड़कर एक बना दिया. अब नए अवतार में यह कार 9 सीटर हो गई है और 6 टायरों वाली बन गई है. 

Car Modification की हदें पार! दो Safari को जोड़ बनाई 9-सीटर कार, देखने वाले भी हैरान
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jan 07, 2023, 03:21 PM IST

Ola Tata Safari Modification: भारत में कार मोडिफिकेशन का एक अलग ही क्रेज है. लोग अपनी नई गाड़ियों में भी पहियों से लेकर अलग-अलग पार्ट्स को बदलवा देते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो मॉडिफिकेशन की सीमा को पार ही कर जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही कार मॉडिफिकेशन सामने आया, जिसमें एक शख्स ने दो टाटा सफारी (Tata Safari Dicor) गाड़ियों को जोड़कर एक बना दिया. अब नए अवतार में यह कार 9 सीटर हो गई है और 6 टायरों वाली बन गई है. कार ओनर का कहना है कि उन्हें इसकी प्रेरणा हमर 6x6 (Hummer 6x6) को देखकर मिली. 

इस वीडियो को Auto Addiction by prdp नाम के यूट्यूब चैनल ने अपलोड किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से दो Safari Dicor एसयूवी को जोड़कर एक कार बनाया गया है. गाड़ी का आधा अगला हिस्सा एक साधारण टाटा सफारी जैसा ही है लेकिन पिछले हिस्से को काफी स्ट्रेच किया गया है. 

 

इंटीरियर में भी ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है. पीछे की तरफ साइड फेसिंग सीट्स दी गई हैं, जिसके जरिए यह गाड़ी 9 सीटर बन जाती है. यह हैरान करने वाला मॉडिफिकेशन जालंधर में किया गया है. 

दावा किया जा रहा है कि गए भारत की इकलौती ऐसी गाड़ी है. मॉडिफिकेशन के बाद इस गाड़ी को नाम भी सफारी लद्दाख (Safari Ladakh) दिया गया है. गाड़ी के एक्सटीरियर में ढेर सारे ग्राफिक्स स्टीकर्स का भी इस्तेमाल किया गया है. आपको बता दें कि इस तरह के मॉडिफिकेशन कानून के हिसाब से गलत है. अगर आप इस तरह की मॉडिफिकेशन करने के बाद गाड़ी को सड़क पर चलाएंगे तो पुलिस आपको पकड़ सकती है वाहन को सीज भी कर सकती है.

 

Read More
{}{}