trendingNow11401170
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Dhanteras 2022: धनतेरस पर तरस जाएंगे कार खरीदार! इस वजह से नहीं मिल पाएगी एक भी गाड़ी

Dhanteras car sales: 23 अक्टूबर को होने वाले धनतेरस दिवस पर 4 लाख से ज्यादा लोगों ने पसंदीदा कारों को बुक कर दिया है. ऐसे में डिलर्स के लिए खास धनतेरस के दिन नई डिलिवरी देना मुश्किल हो गया है.

Dhanteras 2022: धनतेरस पर तरस जाएंगे कार खरीदार! इस वजह से नहीं मिल पाएगी एक भी गाड़ी
Stop
Updated: Oct 18, 2022, 10:33 PM IST

Car Booking on Dhanteras 2022: अगर आप भी धनतेरस (Dhanteras 2022) पर नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. धनतेरस पर कार खरीदना अब मुश्किल हो सकता है, क्योंकि ज्यादा डिमांड के कारण डीलरों ने तत्काल बुकिंग लेना बंद कर दिया है. इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, 23 अक्टूबर को होने वाले धनतेरस दिवस पर 4 लाख से ज्यादा लोगों ने पसंदीदा कारों को बुक कर दिया है. ऐसे में डिलर्स के लिए खास धनतेरस के दिन नई डिलिवरी देना मुश्किल हो गया है. इससे पहले नवरात्रि के मौके पर भी गाड़ियों की जमकर बिक्री हुई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, 26 सितंबर से 5 अक्टूबर, 2022 के बीच नवरात्रि के त्योहार के दौरान 5,39,227 वाहनों की बिक्री हुई थी. इस मौके पर 1,10,521 यात्री कारों और 3,69,020 दोपहिया वाहनों की बिक्री हुई.  

जो लोग पहले ही अपनी पसंदीदा कारों को बुक कर चुके हैं, वे भाग्यशाली हो सकते हैं कि उन्हें धनतेरस पर डिलीवर मिल जाए. इन दिनों कई गाड़ियों पर 65 हफ्तों से ज्यादा की वेटिंग चल रही है. टाटा मोटर्स और रेनो इंडिया के शोरूम के मालिक अजय अग्रवाल ने एएनआई को बताया कि साल दर साल बिक्री की मात्रा दोगुनी हो रही है. अग्रवाल ने कहा, "नवरात्रि हमारे लिए बहुत ही शानदार रही है और हमें उम्मीद है कि धनतेरस काफी बेहतर होगा।" 

अग्रवाल ने कहा कि वे उम्मीद कर रहे हैं कि यह उनके लिए अब तक का सबसे अधिक बिक्री वाला धनतेरस रहेगा. उन्होंने कहा, "उत्तर भारत का बाजार बड़े पैमाने पर त्योहारों और शादियों से चलता है. सौभाग्य से अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में दिवाली, दुर्गा पूजा जैसे त्योहार आते हैं. उसके बाद, नवंबर में शादी की तारीखें हैं। ऐसे में डिमांड बहुत ज्यादा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}