trendingNow11566382
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata-Hyundai नहीं, Kia की भी बढ़ी टेंशन! भारत आ गई 700KM चलने वाली इलेक्ट्रिक कार

BYD Electric Car: खास बात है कि यह कार 700 किमी की रेंज, 522hp पावर और 670 एनएम टॉर्क के साथ आती है. यह सिर्फ 3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.  

Tata-Hyundai नहीं, Kia की भी बढ़ी टेंशन! भारत आ गई 700KM चलने वाली इलेक्ट्रिक कार
Stop
Vishal Kumar|Updated: Feb 10, 2023, 05:50 PM IST

BYD Seal EV Price: टाटा मोटर्स देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक का बेचने वाली कंपनी बनी हुई है. इसके अलावा, हुंडई और किआ समेत कई ब्रैंड्स इस सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश में जुटे हैं. चीनी की दिग्गज इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी बिल्ड योर ड्रीम्स (BYD) भारत में एंट्री कर चुकी है. कंपनी फिलहाल दो कारों की बिक्री कर रही है. इसके अलावा, हाल ही में आयोजित 2023 ऑटो एक्सपो में, कंपनी ने अपनी सील इलेक्ट्रिक सेडान (BYD Seal EV) को पेश किया था. खास बात है कि यह कार 700 किमी की रेंज, 522hp पावर और 670 एनएम टॉर्क के साथ आती है. 

कब होगी लॉन्चिंग
कंपनी ने वादा किया था कि वह 2023 की चौथी तिमाही में इसे भारत में लाने की योजना बना रही है और ऐसा लगता है कि चीजें ट्रैक पर हैं. कंपनी ने BYD Seal को भारत में अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है. यह कार सिर्फ 3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. भारत में इसका मुकाबला Hyundai Ioniq 5 और Kia Ev6 जैसी कारों के साथ रह सकता है. 

इसे दो बैटरी साइज, 61.4 kWh और बड़े 82.5 kWh में पेश किए जाने की संभावना है. छोटी बैटरी को 204 hp देने वाला सिंगल मोटर सेटअप मिलेगा. यह 550KM की रेंज ऑफर करेगी. जबकि बड़ी बैटरी 700km तक की रेंज देने वाली है. इसमें BYD की ब्लेड बैटरी टेक्नोलॉजी होगी जो कि बैटरी के आग पकड़ने की संभावना को बेहद कम कर देती है. इसके अलावा, ब्लेड बैटरी तकनीक की वास्तविक रेंज दावा की गई रेंज के बेहद करीब रहती है. 

क्या होगी कीमत
ऐसा दावा किया जाता है कि यह एकमात्र ईवी बैटरी है जिसने 'माउंट एवरेस्ट' नेल पेनिट्रेशन टेस्ट पास किया है. BYD ने कीमत के अनुमान का खुलासा नहीं किया है. यह लाइन-अप में BYD Atto 3 से महंगी ही रहेगी. जिन कारों से इसका मुकाबला होगा उनकी कीमत 45 लाख रुपये से 60 लाख रुपये के बीच है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}