trendingNow12382024
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

बिजनेस क्लास के खर्च में Private Jet का सफर, जानें कैसे राजाओं की तरह सफर कर सकते हैं ट्रैवलर्स

Private Jet Booking: ​भारत में भी सस्ते में प्राइवेट जेट का टिकट बुक करने के लिए कुछ खास ट्रिक्स और उपाय हैं जो आपको लग्जरी यात्रा का अनुभव कम कीमत में लेने में मदद कर सकते हैं.

बिजनेस क्लास के खर्च में Private Jet का सफर, जानें कैसे राजाओं की तरह सफर कर सकते हैं ट्रैवलर्स
Stop
Vineet Singh|Updated: Aug 14, 2024, 10:20 AM IST

Private Jet Booking: अगर आपको भी प्राइवेट जेट से सफर करना महज एक सपना लगता है तो, आज हम आपको इस सपने को साकार करने का तरीका बताने जा रहे हैं वो भी बेहद ही किफायती कीमत में. जी हां, अब आप बड़ी आसानी के साथ प्राइवेट जेट में सफर कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस कुछ टिप्स फॉलो करने हैं और उसके बाद आप भी प्राइवेट जेट में सफर कर सकते हैं. 

1. Empty Leg Flights बुक करें:

भारत में भी प्राइवेट जेट कंपनियां "Empty Leg" फ्लाइट्स ऑफर करती हैं, जिनमें एक दिशा की यात्रा के बाद जेट को खाली वापस लाया जाता है. ऐसी फ्लाइट्स को कंपनियां छूट पर ऑफर करती हैं.
आप JetSetGo, BookMyJet, या JetSmart जैसी कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं जो भारत में प्राइवेट जेट सेवाएं प्रदान करती हैं.

2. Last-Minute Deals:

अगर आपके यात्रा की तारीख लचीली है, तो आप लास्ट-मिनट डील्स पकड़ सकते हैं. प्राइवेट जेट कंपनियां अक्सर बची हुई सीटों को सस्ते में बेचती हैं.
ऐसी डील्स के लिए Fly Blade India और JetSetGo जैसे प्लेटफॉर्म्स का उपयोग कर सकते हैं.

3. Jet Sharing:

भारत में भी कुछ कंपनियां Jet Sharing का विकल्प प्रदान करती हैं, जिसमें आप अन्य यात्रियों के साथ जेट शेयर कर सकते हैं, जिससे आपकी लागत कम हो जाती है.
JetSetGo और BookMyJet ऐसी सेवाएं प्रदान करते हैं, जहाँ आप एक ही जेट में अन्य यात्रियों के साथ यात्रा कर सकते हैं.

4. Membership Programs:

अगर आप नियमित रूप से यात्रा करते हैं, तो मेम्बरशिप प्रोग्राम का हिस्सा बनना फायदेमंद हो सकता है. ये प्रोग्राम आपको स्पेशल ऑफर्स और डिस्काउंट प्रदान करते हैं.
JetSetGo और Club One Air जैसी कंपनियों के मेम्बरशिप प्रोग्राम का हिस्सा बन सकते हैं.

5. लचीले यात्रा की योजना बनाएं:

आपकी यात्रा की तारीख और समय में लचीलापन होना जरूरी है, जिससे आप उपलब्ध सस्ते विकल्पों का फायदा उठा सकते हैं. इससे आपको कम कीमत में यात्रा करने का मौका मिल सकता है.

6. चार्टर कंपनियों से सीधे संपर्क करें:

कई बार प्राइवेट जेट चार्टर कंपनियों से सीधे संपर्क करने पर आप विशेष डिस्काउंट पा सकते हैं. खासकर अगर आप समूह में यात्रा कर रहे हों, तो ये विकल्प सस्ता साबित हो सकता है.
Air Charter Service India और BookMyJet जैसी कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं.

7. साझा यात्रा का आयोजन करें:

आप अपने दोस्तों या बिजनेस सहयोगियों के साथ साझा यात्रा का आयोजन कर सकते हैं। इससे यात्रा की कुल लागत को विभाजित किया जा सकता है, और सभी को लग्जरी अनुभव मिल सकता है.
इन ट्रिक्स का उपयोग करके आप भारत में प्राइवेट जेट का आनंद सस्ते में उठा सकते हैं और लग्जरी यात्रा का अनुभव कर सकते हैं.

नॉर्मल फ्लाइट और जेट प्लेन के फेयर में कैसे है फर्क

अगर दिल्ली से मुंबई जाना हो और आप नॉर्मल (इकोनॉमी) फ्लाइट चुनते हैं तो आपका किराया 4000 से 15000 रुपये का होता है, वहीं बिजनेस क्लास फ्लाइट का फेयर 1 से 3 लाख रुपये तक जाता है. वहीं आपकी किस्मत अच्छी हो तो आप बिजनेस क्लास के फेयर में ही जेट प्लेन का टिकट हासिल कर सकते हैं या किस्मत ज्यादा अच्छी है तो किराया उससे भी कम हो सकता है.   

Read More
{}{}