trendingNow11892029
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

BMW iX1 हुई लॉन्च, 67 लाख रुपये कीमत के साथ दिए ये फीचर्स, इतनी मिलेगी रेंज

BMW iX1 Electric SUV: बीएमडब्ल्यू ने भारत में नई आईएक्स1 इलेक्ट्रिक एसयूवी (BMW iX1 Electric SUV) को 66.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है.

BMW iX1 electric SUV
Stop
Lakshya Rana|Updated: Sep 28, 2023, 08:30 PM IST

BMW iX1 Electric SUV Launch: बीएमडब्ल्यू ने भारत में नई आईएक्स1 इलेक्ट्रिक एसयूवी (BMW iX1 Electric SUV) को 66.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. जैसा कि नाम से पता चलता है, यह X1 पर आधारित है और जर्मन ब्रांड के इलेक्ट्रिक वाहन (EV) लाइनअप में एंट्री-लेवल SUV मॉडल है. ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी पूरी तरह से निर्मित इकाई के रूप में देश में लाई गई है. चूंकि यह X1 पर आधारित है, इसलिए कुछ कॉस्मेटिक अंतरों को छोड़कर इसका डिज़ाइन लगभग पेट्रोल और डीजल से चलने वाले X1 मॉडल के समान ही है. iX1 को इसके ICE मॉडल से अलग करने के लिए फ्रंट ग्रिल पर 'i' दिया गया है. यह 18-इंच एम लाइट वेट अलॉय व्हील्स के साथ आती है. यह ग्रे, सिल्वर, ब्लैक और व्हाइट कलर स्कीम में उपलब्ध है.

केबिन

केबिन के अंदर iX1 का आंतरिक लेआउट X1 के समान है, जिसमें बीएमडब्ल्यू के लेटेस्ट iDrive OS के साथ एम्बेडेड 10.7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे हाइलाइट्स हैं. सीटों, स्टीयरिंग व्हील और डोर पैड के चारों ओर एम स्पोर्ट लेदर के साथ क्रोम हाइलाइट एक्सेंटे है. इसका इंटीरियर एल्युमीनियम 'मेश इफेक्ट' में तैयार किया गया है.

फीचर्स

इसमें 490 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. इसमें 12-स्पीकर हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम, मसाज फ़ंक्शन के साथ फ्रंट सीटें, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 6-मोड एम्बियंट लाइटिंग, पैनोरमिक सनरूफ, एडैप्टिव एलईडी हेडलाइट्स और ऑटोमेटिक टेलगेट ऑपरेशन मिलता है. iX1 के सुरक्षा पैकेज में ABS, ESP, ट्रैक्शन कंट्रोल, पार्किंग असिस्ट और ADAS जैसे फीचर्स हैं.

मोटर, बैटरी और रेंज

iX1 को पावर देने के लिए ट्विन-मोटर सेटअप का इस्तेमाल किया गया है, जो 309 बीएचपी और 494 एनएम आउटपुट देता है. इसमें 66.4kWh बैटरी पैक हैं, जो एक बार चार्ज करने पर 440 किमी की रेंज दे सकता है. यह केवल 5.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है.

Read More
{}{}