trendingNow11516596
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Bike Tips: शिमला, मनाली, कश्मीर या लद्दाख; कहीं भी जाओ नहीं लगेगी जरा भी ठंड! बस जैकेट में रख लें 1100 का ये हीटर

Bike Tips For Winters: बाइक चलाते समय ठंड का ज्यादा एहसास होता है. इसलिए, ठंड में बाइक चलाना कठिन हो जाता है. लेकिन, जरा सोच कर देखिए कि आपके पास कोई ऐसी जैकेट हो, जिसमें हीटर लगा हो तो कैसा रहेगा?

Bike Tips: शिमला, मनाली, कश्मीर या लद्दाख; कहीं भी जाओ नहीं लगेगी जरा भी ठंड! बस जैकेट में रख लें 1100 का ये हीटर
Stop
Updated: Jan 06, 2023, 10:48 AM IST

Jacket Heater For Bike Riding In Winters: बाइक चलाते समय ठंड का ज्यादा एहसास होता है. इसलिए, ठंड में बाइक चलाना कठिन हो जाता है. लेकिन, जरा सोच कर देखिए कि आपके पास कोई ऐसी जैकेट हो, जिसमें हीटर लगा हो तो कैसा रहेगा? सर्दी के मौसम में भी आप ऐसी जैकेट पहनकर बहुत आराम से मोटरसाइकिल के सफर का मजा ले पाएंगे क्योंकि जैकेट में मौजूद हीटर आपके शरीर को गर्म रखेगा और ठंड का असर शरीर पर नहीं होने देगा. अगर आपको लग रहा है कि हीटर वाली जैकेट नहीं आती हैं तो आप गलत हैं. 

बाजार में ऐसी कई जैकेट मौजूद हैं, जो हीटर के साथ आती हैं. इन जैकेट को आप पहनकर मोटरसाइकिल से शिमला, मनाली, कश्मीर और लद्दाख जैसी जगहों पर भी जा सकते हैं. ऐसी जैकेट आपको लगभग 2 हजार रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मिल सकती हैं. यह कीमत फीचर्स के आधार पर बढ़ सकती है. इसके अलावा, जैकेट में अलग से लगाने के लिए हीटर भी आते हैं, अमेजन पर मौजूद एक जैकेट हीटर की कीमत सिर्फ लगभग 1100 रुपये है. ऐसे ही कई और भी जैकेट हीटर हैं, जिनकी कीमत इसी के आसपास है.

अगर आप अलग से जैकेट हीटर नहीं लेना चाहते हैं तो सीधे हीटर वाली जैकेट भी ले सकते हैं. उदाहरण के तौर पर बताएं तो मैक्सबेल हीटेड वेस्ट वार्म बॉडी इलेक्ट्रिक यूएसबी हीटिंग कोट वेस्टकोट (पुरुषों और महिलाओं, दोनों के लिए) आती है, जो लगभग दो हजार रुपये के करीब की है. वहीं, हमने एक अन्य ऐसी ही डीटेड जैकेट अमेजन पर देखी, जो करीब 9 हजार रुपये की है. ऐसे में ही और भी अन्य हीटेड जैकेट आपको मिल जाएंगी. 

आप इनके बारे में ऑनलाइन सर्च कर सकते हैं. अलग-अलग प्राइस रेंज में यह जैकेट मिलती हैं. इनमें इलेक्ट्रिक हीटिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाता है. हीटिंग के लिए लगातार पावर सप्लाई होती रहे, इसके लिए पावर बैंक का इस्तेमाल होता है. आप बस एक बटन की मदद से जैकेट को हीटर के तौर पर इस्तेमाल कर पाते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}