trendingNow11226153
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

पहनते ही बर्फ जैसी ठंडी हो जाती है ये जैकेट, 45 डिग्री गर्मी का भी नहीं होगा असर! बाइक चलाते वक्त लगेगा जैसा AC चल रही हो; फैन से भी कम है कीमत

Cooling Jacket For Summers: आप आपको कुछ ऐसी जैकेट्स के बारे में बताते हैं, जो गर्मी में आपको ठंडा रखने में मदद करती हैं.

पहनते ही बर्फ जैसी ठंडी हो जाती है ये जैकेट, 45 डिग्री गर्मी का भी नहीं होगा असर! बाइक चलाते वक्त लगेगा जैसा AC चल रही हो; फैन से भी कम है कीमत
Stop
Updated: Jun 20, 2022, 08:04 AM IST

Bike Riding In Summers With Cooling Jacket: गर्मी के मौसम में बाइक चलाना बहुत मुश्किल हो जाता है क्योंकि सूरज की गर्मी सीधे व्यक्ति के शरीर पर असर डालती है. वैसे भी दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री के करीब रह रहा है, ऐसे में तो बाइक चलाना और भी ज्यादा मुश्किल है. लेकिन, किसी भी स्थिति में अपने जरूरी काम तो नहीं रोके जा सकते हैं, इसीलिए लोग धूप में भी जरूरत पड़ने पर बाइक से चलते हैं. ऐसे में जरा सोचिए कि आपको कोई ऐसी जैकेट मिल जाए, जो गर्मी के अहसास को कम कर दे और आपको ठंडा रखे, तो कितना कमाल हो जाएगा. तो चलिए, आपको ऐसी ही जैकेट के बारे में बताते हैं. इन्हें हमने एक ई-कॉमर्स बेवसाइट पर देखा है.

यह भी पढ़ें- DL से मिला छुटकारा! जहां मर्जी घुमाएं गाड़ी, कभी नहीं कटेगा चालान!

Cool Vest Cooling Fan Jacket

इस जैकेट में पंखे लगे होते हैं, जिन्हें जरूरत पड़ने पर हटाया भी जा सकता है. इसके पंखे ताजी हवा को पीठ और कंधे तक पहुंचाते हैं, जिससे पसीना आते ही तुरंत खत्म हो जाता है, इससे आप गर्म दिनों में भी ठंडक का एहसास करते हैं. आपने घर पर भी महसूस किया होगा कि जब आपको पसीना आ रहा होता है, तब जरा सी हवा भी आपको ऐसी लगती है, जैसे एसी की ठंडी हवा हो. पसीना आने की स्थिति में यह जैकेट भी आपको ऐसा ही एहसास करा सकती है. यह जैकेट अमेजन पर करीब 5000 रुपये की है.

यह भी पढ़ें- CNG Car मालिकों के लिए 5 बहुत जरूरी सलाह; मान लीं बातें तो जिंदगी हो जाएगी आसान!

Ice Vest - Personal Cooling Cold Vest

इसमें बॉडी के तापमान को प्रभावी ढंग से कम करने के लिए 96 प्योर वॉटर आइस क्यूब का इस्तेमाल किया जाता है. यह इनडोर और आउटडोर, दोनों जगहों पर पहनी जा सकती है. यह तीन घंटे बॉडी को ठंडा रख सकती है. इसे नियोप्रीन और रिप-स्टॉप मटेरियल से बनाया गया है, इसका वजन 3.5 पाउंड है. आइस शीट को हटाने के बाद इसे मशीन से धोया जा सकता है. इसकी कीमत करीब 6 हजार रुपये है. यह भी हमने अमेजन पर देखी है. इनसे ज्यादा कीमत में तो आजकल अच्छे फैन आते हैं.

लाइव टीवी

Read More
{}{}