trendingNow11509812
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Creta-Brezza सब हुई फेल! इस अकेली SUV ने सबको घुटनों पर टिका दिया, सबसे ज्यादा बिकी

2022 Best SUV in India: नंबर वन एसयूवी के बीच तीन कारों में तगड़ी जंग है. यह तीन कारें टाटा नेक्सॉन, हुंडई क्रेटा और मारुति ब्रेजा हैं. हालांकि टाटा नेक्सॉन एसयूवी के आगे बाकी गाड़ियां पीछे रह गई.  

Creta-Brezza सब हुई फेल! इस अकेली SUV ने सबको घुटनों पर टिका दिया, सबसे ज्यादा बिकी
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jan 01, 2023, 10:11 AM IST

Best Selling SUV: भारत में एसयूवी कारों की डिमांड बढ़ रही है. मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स और हुंडई तक, इस सेगमेंट में अपना कब्जा जमाए हुए हैं. हालांकि नंबर वन एसयूवी के बीच तीन कारों में तगड़ी जंग है. यह तीन कारें टाटा नेक्सॉन, हुंडई क्रेटा और मारुति ब्रेजा हैं. हालांकि टाटा नेक्सॉन एसयूवी के आगे बाकी गाड़ियां पीछे रह गई. कई महीनों से यह नंबर वन पोजिशन पर बनी हुई है. अगर साल 2022 की बात करें तो इसमें भी नेक्सॉन ने ही बाजी मारी है. यहां हम जनवरी से नंवबर तक के आंकड़ों के आधार पर सबसे ज्यादा बिकने वाली 4 एसयूवी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. 

Tata Nexon  
यह 2022 में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. नवंबर तक इस एसयूवी की 1,56,225 यूनिट्स बिकी हैं. इसकी कीमत 7.70 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें पेट्रोल के साथ डीजल इंजन का भी ऑप्शन मिलता है. नेक्सॉन की बिक्री में बड़ा योगदान Nexon EV कार का भी है, जो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है. 

Hyundai creta
हुंडई क्रेटा सेगमेंट के मामले में नेक्सॉन और ब्रेजा से बड़ी एसयूवी है, फिर भी यह सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी की लिस्ट में दूसरे पायदान पर बनी हुई है. नवंबर तक इस गाड़ी की 1,30,690 यूनिट्स बिकी हैं. कंपनी हर महीने इसकी करीब 12,000 यूनिट्स बेच रही है. 

Maruti Brezza
कंपनी ने इसी साल ब्रेजा को नए अवतार में पेश किया था. इसमें सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, हेड अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स जोड़े गए थे. इसकी बिक्री में उछाल देखने को मिला. मारुति ने जनवरी से नवंबर तक मारुति ब्रेजा की कुल 1,19,363 यूनिट्स की सेल की है. यह तीसरे पायदान पर है.

Tata Punch
टाटा मोटर्स ने इस एसयूवी को 2021 अक्टूबर में लॉन्च किया था. करीब 1 साल में ही यह सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कारों की लिस्ट में शामिल हो गई. फिलहाल लिस्ट में चौथे पायदान पर है. नवंबर तक इस एसयूवी की 1,19,309 यूनिट्स की सेल हुई है. इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}