trendingNow11704862
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Honda ने उड़ा दी Hero-TVS की धूल, धुंआधार बिका यह अकेला स्कूटर, बदल डाली किस्मत!

Best Selling Scooters: भले ही देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हीरो मोटोकॉर्प ही रहती हो, लेकिन स्कूटर के मामले में होंडा का कोई मुकाबला नहीं. होंडा ने एक बार फिर बाकी सभी कंपनियों को पछाड़ते हुए बेस्ट सेलिंग स्कूटर का खिताब अपने नाम किया है.

Honda ने उड़ा दी Hero-TVS की धूल, धुंआधार बिका यह अकेला स्कूटर, बदल डाली किस्मत!
Stop
Vishal Kumar|Updated: May 21, 2023, 05:17 PM IST

Honda vs TVS Scooter: हाल ही में हमने आपको देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स की लिस्ट दिखाई थी. आज हम स्कूटर की बात करने वाले हैं. बाइक्स की तरह भारतीय बाजार में स्कूटर को लेकर भी हीरो, सुजुकी, होंडा और टीवीएस जैसी दिग्गज कंपनियों के बीच मुकाबला रहता है. भले ही देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हीरो मोटोकॉर्प ही रहती हो, लेकिन स्कूटर के मामले में होंडा का कोई मुकाबला नहीं. होंडा ने एक बार फिर बाकी सभी कंपनियों को पछाड़ते हुए बेस्ट सेलिंग स्कूटर का खिताब अपने नाम किया है. यहां हम आपके लिए अप्रैल 2023 में देश के सबसे ज्यादा बिकने वाले 5 स्कूटर की लिस्ट लेकर आए हैं. 

Best Selling Scooters
होंडा एक्टिवा (Honda Activa) एक बार फिर देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर रहा है. इसने बाकी सभी कंपनियों को एक बड़े अंतर से हराया है. अप्रैल महीने में इस स्कूटर की 1,63,357 यूनिट बिकी है. अप्रैल 2022 के मुकाबले होंडा एक्टिवा ने 50 फ़ीसदी से ज्यादा की सालाना ग्रोथ दर्ज की है. आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने एक्टिवा के नाम से 6G नेम प्लेट हटाने का फैसला लिया है. अब इसे सिर्फ होंडा एक्टिवा के नाम से जाना जाएगा. 

लिस्ट में दूसरे पायदान पर टीवीएस जूपिटर स्कूटर रहा है जिसकी मात्र 59,583 यूनिट ही बिक पाईं. अप्रैल 2022 के मुकाबले टीवीएस जूपिटर की बिक्री में 2 फ़ीसदी की गिरावट भी देखी गई है. 

इसी तरह तीसरे पायदान पर सुजुकी एक्सेस रहा है जिसकी 52,231 यूनिट बिकी है. लिस्ट में चौथे पायदान पर TVS Ntorq और पांचवें पर Hero Xoom स्कूटर रहे हैं. बीते महीने इनकी क्रमश: 26,730 यूनिट्स और 11,938 यूनिट्स ही बिक पाई हैं. 

Read More
{}{}