Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

इन कारों की रीसेल वैल्यू है सबसे ज्यादा, पुरानी भी बेचेंगे तो मिलेगी मुंहमांगी कीमत!

Best Resale Value Cars: इन कारों को बेचने पर भी आपको जोरदार कीमत मिलती है, फिर चाहे एक साल बाद कार बेंचे या फिर 5 साल बाद.  

इन कारों की रीसेल वैल्यू है सबसे ज्यादा, पुरानी भी बेचेंगे तो मिलेगी मुंहमांगी कीमत!
Stop
Vineet Singh|Updated: Jun 30, 2024, 10:35 AM IST

Best Resale Value Cars: अगर आप भारत में ऐसी कार ढूंढ रहे हैं जिसकी रीसेल वैल्यू सबसे ज्यादा हो, तो आपके पास कई बेहतरीन विकल्प हैं. आज हम आपको ऐसी ही कुछ जोरदार कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पुराना बेचने पर भी आपको जोरदार कीमत मिलती है. ऐसे में इन कारों को खरीदने में ही भलाई है.

यहाँ कुछ कारें हैं जिनकी रीसेल वैल्यू सबसे ज्यादा है:

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा: यह MPV अपनी विश्वसनीयता, टिकाऊपन और कम रखरखाव लागत के लिए जानी जाती है। यह परिवारों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है और इसका रीसेल वैल्यू भी बहुत अच्छा है. 4 साल पुरानी इनोवा क्रिस्टा भी अपनी मूल कीमत का 77% तक बरकरार रख सकती है.

मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर: यह सेडान अपनी ईंधन दक्षता, विशाल इंटीरियर और किफायती दाम के लिए लोकप्रिय है. यह नए खरीदारों के बीच भी काफी पसंदीदा है, जिसका मतलब है कि इसकी रीसेल वैल्यू भी मजबूत है। 4 साल पुरानी स्विफ्ट डिजायर अपनी मूल कीमत का 68% तक बरकरार रख सकती है.

हुंडई i20: यह हैचबैक अपनी स्टाइलिश डिजाइन, आधुनिक सुविधाओं और अच्छे प्रदर्शन के लिए जानी जाती है. यह युवा खरीदारों के बीच बहुत लोकप्रिय है, जिसका मतलब है कि इसकी रीसेल वैल्यू भी अच्छी है. 4 साल पुरानी i20 अपनी मूल कीमत का 63% तक बरकरार रख सकती है.

Honda City: यह सेडान अपनी प्रीमियम फीचर्स, आरामदायक सवारी और भरोसेमंद ब्रांड के लिए जानी जाती है. यह परिवारों और पेशेवरों दोनों के बीच लोकप्रिय है, जिसका मतलब है कि इसकी रीसेल वैल्यू भी मजबूत है. 4 साल पुरानी Honda City अपनी मूल कीमत का 61% तक बरकरार रख सकती है.

टाटा नेक्सॉन: यह SUV अपनी सुरक्षा रेटिंग, विशाल इंटीरियर और किफायती दाम के लिए लोकप्रिय है। यह नए खरीदारों, खासकर युवा परिवारों के बीच भी काफी पसंदीदा है, जिसका मतलब है कि इसकी रीसेल वैल्यू भी अच्छी है. 4 साल पुरानी Nexon अपनी मूल कीमत का 57% तक बरकरार रख सकती है.

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कार की रीसेल वैल्यू कई कारकों पर निर्भर करती है, जैसे कि मॉडल, किलोमीटर, कंडीशन, मांग और बाजार की स्थिति.

अगर आप अपनी कार की रीसेल वैल्यू को अधिकतम करना चाहते हैं, तो:

एक लोकप्रिय मॉडल चुनें: लोकप्रिय मॉडलों की आमतौर पर अधिक मांग होती है, जिसका मतलब है कि आप उन्हें अधिक पैसे में बेच सकते हैं.

अपनी कार का अच्छी तरह से रखरखाव करें: नियमित रूप से सर्विसिंग करवाएं, समय पर तेल बदलवाएं और इसे अच्छी स्थिति में रखें.

कम किलोमीटर चलाएं: जितनी कम आप अपनी कार चलाएंगे, उतनी ही अच्छी उसकी स्थिति होगी और उसकी रीसेल वैल्यू भी उतनी ही अधिक होगी.

अतिरिक्त सुविधाएं जोड़ें: सनरूफ, म्यूजिक सिस्टम और अलॉय व्हील जैसी अतिरिक्त सुविधाएं आपकी कार की रीसेल वैल्यू बढ़ा सकती हैं.

{}{}