trendingNow11706937
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Car Accessories: पुरानी कार भी बन जाएगी हाईटेक, बस लगवा लीजिए ये कमाल की एक्सेसरीज

Best Car Accessories: आप चाहें तो पुरानी कार को फ्रेश लुक दे सकते हैं और इंटीरियर को बेहतर बना सकते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको कुछ कार एक्सेसरीज के बारे में बताएंगे जिनका उपयोग करके आप अपनी कार को नया लुक दे सकते हैं.  

Car Accessories: पुरानी कार भी बन जाएगी हाईटेक, बस लगवा लीजिए ये कमाल की एक्सेसरीज
Stop
Vishal Kumar|Updated: May 22, 2023, 11:03 PM IST

Best Accessories for Car: इन दिनों जो कार आ रही हैं, वह काफी फीचर लोडेड हैं. उनमें कीलेस एंट्री से लेकर 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. ऐसे में हो सकता है कि आपको अपनी कार से पुराने जमाने की फील आने लगी हो. लेकिन आप चाहें तो पुरानी कार को फ्रेश लुक दे सकते हैं और इंटीरियर को बेहतर बना सकते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको कुछ कार एक्सेसरीज के बारे में बताएंगे जिनका उपयोग करके आप अपनी कार को नया लुक दे सकते हैं. ये एक्सेसरीज सिर्फ दिखने में हाईटेक नहीं है, बल्कि काफी काम की भी हैं. 

स्मार्ट इन्फोटेनमेन्ट सिस्टम
कार के लिए सबसे पहली और जरूरी एक्सेसरीज है स्मार्ट इन्फोटेनमेन्ट सिस्टम, जो आपकी जरूरतों को पूरा करता है. इस सिस्टम में, एंड्रॉइड ओएस की सुविधाओं के साथ-साथ, गूगल मैप्स, ऐप्पल कार प्ले, और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, डायल पैड, 4जी, और अन्य फीचर्स शामिल हैं. बाजार में कई मॉडल्स 9+ इंच के बड़े टच स्क्रीन इंटरफेस के साथ उपलब्ध हैं, जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं.

रिवर्स पार्किंग कैमरा
आप अपनी कार में रिवर्स पार्किंग कैमरा लगवा सकते हैं, जिसकी मदद से कार को पार्क करना काफी आसान हो जाता है. इसके साथ आप फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स को जोड़कर भी आराम से पार्क कर सकते हैं. यह सबसे ज्यादा काम तब आता है, जब आप भीड़भाड़ वाले इलाके में हों. इससे आप अपनी कार में टूट-फूट होने से बचा पाएंगे. 

हेड-अप डिस्प्ले
अब हेड-अप डिस्प्ले काफी पॉपुलर हो रहा है और कई नई कारों में हम इसे देख चुके हैं. आप इसे अपनी पुरानी कार के लिए भी खरीद सकते हैं. यह एक प्रकार का छोटा डिस्प्ले होता है, जो कार की स्पीड से लेकर बाकी जरूरी जानकारी आपको दिखाता है. इसका फायदा है कि आपको बार-बार ड्राइवर डिस्प्ले में नहीं देखना होता, और सड़क पर आपकी नजर बनी रहती है. 

टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम
टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) आधुनिक कारों में एक महत्वपूर्ण फीचर है. यह सिस्टम प्रत्येक टायर के प्रेशर को जांचता है और आपको सूचित करता है. यह आपके लिए अत्यंत सुविधाजनक है, क्योंकि आप ड्राइव करते समय टायर प्रेशर की जांच कर सकते हैं. 

वायरलेस चार्जर
अब वायरलेस चार्जर फीचर आधुनिक कारों में आम हो गया है, जिससे आप बिना चार्जर के अपने मोबाइल फोन को चार्ज कर सकते हैं. इस तकनीक का उपयोग करके आप वायरलेस चार्जिंग से अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी चार्ज कर सकते हैं. यह एक सिंपल प्लग-एंड-प्ले एक्सेसरी है, जिसे किसी भी पुरानी कार में आसानी से जोड़ा जा सकता है.

Read More
{}{}