trendingNow11668221
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

7 Seater Car: 10 लाख से सस्ती यह 7 सीटर कार, बिक रही धुआंधार! इसके आगे बड़ी-बड़ी SUV फेल

7 Seater Cars in India: खास बात है कि यह 10 लाख से कम कीमत में एक पॉपुलर सेवन सीटर कार है जिसकी दीवानगी गांव से लेकर शहरों तक है. इसकी अब तक 14 लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी हैं. 

7 Seater Car: 10 लाख से सस्ती यह 7 सीटर कार, बिक रही धुआंधार! इसके आगे बड़ी-बड़ी SUV फेल
Stop
Vishal Kumar|Updated: Apr 25, 2023, 10:10 PM IST

Mahindra Bolero: देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा अपनी SUV कारों के लिए जानी जाती है. भले ही लोग महिंद्रा स्कार्पियो (Mahindra Scorpio) को खरीदने के लिए दीवाने रहते हो लेकिन कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार महिंद्रा बोलेरो (mahindra bolero) है. महिंद्रा ने बताया कि पिछले वित्त वर्ष में बोलेरो की 10 लाख से ज्यादा यूनिट बेची गई है. आपको बता दें कि बोलेरो को भारतीय बाजार में साल 2000 में लाया गया था और अब तक इस कार की 14 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक गई हैं. खास बात है कि यह 10 लाख से कम कीमत में एक पॉपुलर सेवन सीटर कार है जिसकी दीवानगी गांव से लेकर शहरों तक है.

Mahindra Bolero की कीमत
Mahindra Bolero की कीमत 9.78 लाख रुपये से शुरू होती है और 10.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक टॉप वेरिएंट की कीमत जाती है. कंपनी इसे कुल तीन ट्रिम्स: B4, B6 और B6(O) में बेचती है. इस एसयूवी में अधिकतम सात लोग बैठ सकते हैं. इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर mHawk75 डीजल इंजन मिलता है, जो 3,600rpm पर 75bhp और 1,600-2,200rpm के बीच 210Nm का टार्क पैदा करता है. इस इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.

ऐसे हैं फीचर्स
महिंद्रा बोलेरो का हाल ही में फेसलिफ्ट लाया गया. इसमें नया बम्पर, नई ग्रिल, नए हेडलैंप, रियर वॉशर और वाइपर और फॉग लैंप के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया फेस शामिल है. अंदर की तरफ, ड्राइवर इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जिसमें यात्रा की दूरी, फ्यूल खत्म होने की दूरी, गियर संकेतक, डोर अलर्ट, दिन और तारीख के साथ डिजिटल घड़ी मिलती है. साथ ही इसमें फैब्रिक सीट्स, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, कीलेस एंट्री और 12V चार्जिंग पोर्ट भी हैं.

 

Read More
{}{}