trendingNow11923929
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Bajaj बना रही CNG बाइक! मिलेगा छप्पर-फाड़ माइलेज, जानें डिटेल

Bajaj CNG Bike: बजाज ऑटो भारतीय बाजार के लिए सीएनजी बाइक के ऑप्शन को एक्सप्लोर कर रही है. इसका मकसद लोगों के लिए व्हीकल की रनिंग कॉस्ट को कम करना और कम प्रदूषण करना है.

Bajaj
Stop
Lakshya Rana|Updated: Oct 20, 2023, 04:48 PM IST

Bajaj Bike: बजाज ऑटो भारतीय बाजार के लिए सीएनजी बाइक के ऑप्शन को एक्सप्लोर कर रही है. इसका मकसद लोगों के लिए व्हीकल की रनिंग कॉस्ट को कम करना और कम प्रदूषण करना है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बजाज अब सीएनजी-कम-पेट्रोल बाइक पर काम कर रही है, जिसका इंटरनल कोडनेम ब्रुजर ई101 है. यह डेवलपमेंट के लगभग आखिरी फेज में है. 

6 महीने से 1 साल के भीतर होगी लॉन्च?

रिपोर्ट्स के अनुसार, अगर सब कुछ योजना के अनुसार हुआ, तो यह 6 महीने से 1 साल के भीतर बाजार में आ सकती है. इसकी पहले ही कुछ प्रोटोटाइेप यूनिट बनाई जा चुकी हैं. यह 110 सीसी बाइक हो सकती है. शुरुआत में इसका प्रोडक्शन कंपनी की औरंगाबाद फैसिलिटी में करने की योजना है और फिर इसे पंत नगर फैसिलिटी में प्रोड्यूस करने की योजना है. 

क्या होगा सीएनजी बाइक का नाम?

इसके लिए प्लैटिना ब्रांड नेम पर विचार किया जा रहा है. हालांकि, बजाज ऑटो के ईडी राकेश शर्मा ने इसके बारे में स्पेसिफिक जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया. लेकिन, उन्होंने कहा कि "हम निश्चित रूप से अपने पोर्टफोलियो में 'क्लीन फ्यूल' की हिस्सेदारी का विस्तार करना चाहते हैं, जिसमें ईवी, इथेनॉल, एलपीजी और सीएनजी का पूरा स्पेक्ट्रम शामिल है."

राजीव बजाज का बयान

इससे अलग हाल ही में बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि 'क्या पता शायद सीएनजी बजाज मोटरसाइकिल, लोगों की (बाइक) चलाने की लागत को आधा कर दे.' उन्होंने सुझाव दिया था कि सीएनजी मोटरसाइकिल 100-110cc सेगमेंट को लोगों के लिए किफायती बना सकता है.

Read More
{}{}