trendingNow11420023
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Electric Vehicle: इस 'बाज' की कीमत सिर्फ 35 हजार रुपये, एक आदमी को लेकर 'उड़ने' की है ताकत!

Baaz Bikes: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. इलेक्ट्रिक कार हों या फिर इलेक्ट्रिक स्कूटर, सभी की बिक्री में तेजी आई है. 

Electric Vehicle: इस 'बाज' की कीमत सिर्फ 35 हजार रुपये, एक आदमी को लेकर 'उड़ने' की है ताकत!
Stop
Updated: Nov 01, 2022, 01:21 PM IST

Baaz Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. इलेक्ट्रिक कार हों या फिर इलेक्ट्रिक स्कूटर, सभी की बिक्री में तेजी आई है. फिलहाल, इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पेस में Hero Electric, Okinawa, Ampere, Ather Energy, TVS और Ola Electric जैसे कंपनियों का दबदबा है. हालांकि, इनके अलावा कई नए स्टार्टअप भी इस क्षेत्र में आ रहे हैं. हालांकि, यह स्टार्टअप कितने सफल हो पाते हैं यह नहीं कहा जा सकता है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब एक नया इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप 'बाज बाइक्स' भी आया है. कंपनी ने ईवी मार्केट में एंट्री कर ली है. इसने इलेक्ट्रिक स्कूटर 'Baaz' लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 35 हजार रुपये होगी. हालांकि, यह स्कूटर है या बाइक, इसे लेकर कोई भी कंफ्यूज हो सकता है. इसे देखकर आपको मोपेड वाली फील भी आ सकती है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी का कहना है कि ई-स्कूटर में बैटरी स्वैपिंग का फीचर दिया गया है. इसके स्वैपिंग प्लेटफॉर्म में 9 बैटरी फिक्स की जा सकती है. बैटरी सिर्फ 90 सेकेंड में बदली जा सकती है. रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी मोटर और बैटरी को बारिश तथा धूल से बचते हुए परफॉर्म करने के लिए डिजाइन किया गया है. यह IP65 रेटिंग के साथ आते हैं. 

हालांकि, कंपनी ने लॉन्च करने के बाद भी फिलहाल रेंज का खुलासा नहीं किया है कि यह एक बार फुल चार्ज करने पर कितना चल सकता है. इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी. जो तस्वीर सामने आई है, उसमें एक शख्स के बैठने के लिए सीट दिख रही है. इसकी लंबाई 1624mm, चौड़ाई 680mm और ऊंचाई 1052mm है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर की-लैस है और इसके लिए लाइसेंस की जरूरत भी नहीं है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}