trendingNow11719405
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Audi Q5 2023: सस्ते में Audi Q8 जैसा मजा देगी यह SUV! कीमत 24 लाख कम, लग्जरी हैं फीचर्स

Audi Luxury SUV: ऑडी के पास इलेक्ट्रिक कारों से लेकर सेडान और एसयूवी की एक लंबी रेंज मौजूद है. कम्पनी की सबसे महँगी SUV ऑडी क्यू 8 है, जिसकी क़ीमत क़रीब 84,00,000 रुपये से शुरू होती है. यहां हम आपको कंपनी की एक ऐसी कार के बारे में बताने वाले हैं जो आपको 24 लाख रूपए कम में भी Audi Q8 जैसी फ़ील देने वाली है  

Audi Q5 2023: सस्ते में Audi Q8 जैसा मजा देगी यह SUV! कीमत 24 लाख कम, लग्जरी हैं फीचर्स
Stop
Vishal Kumar|Updated: May 31, 2023, 08:51 PM IST

Audi Q5 2023 SUV: भारत में जब भी लग्ज़री कारों की बात आती है तो सबसे पहले दो ही कंपनियों का नाम सामने आता है- मर्सिडीज और ऑडी. और बात अगर ऑडी की करें तो कंपनी ने बीते कुछ समय में अपनी लाइनों को काफ़ी हद तक बदल डाला है. ऑडी के पास इलेक्ट्रिक कारों से लेकर सेडान और एसयूवी की एक लंबी रेंज मौजूद है. कम्पनी की सबसे महँगी SUV ऑडी क्यू 8 है, जिसकी क़ीमत क़रीब 84,00,000 रुपये से शुरू होती है. यहां हम आपको कंपनी की एक ऐसी कार के बारे में बताने वाले हैं जो आपको 24 लाख रूपए कम में भी Audi Q8 जैसी फ़ील देने वाली है.

क्या है कीमत
यह कार Audi Q5 है. ऑडी की इस एसयूवी की कीमत करीब 61 लाख रुपये से 67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. क्यू5 दो ट्रिम्स में : प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में आती है. यह पांच सीटर लेआउट में आती है. इसमें 2-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन (249PS और 370Nm) दिया गया है. इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, बीएमडब्ल्यू एक्स3, वोल्वो एक्ससी60 और लेक्सस एनएक्स के साथ रहता है. 

गजब का लुक
कार का फ्रंट लुक और ग्रिल आपको काफी हद तक Q8 की याद दिलाता है. इसमें सिंगल फ्रेम ग्रिल, नए LED हेडलैंप्स, रिवाइज फ्रंट व रियर बंपर्स और LED टेल लाइट्स दी गई है. एसयूवी में 19 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं. कार ओवरऑल दिखने में लग्जरी और दमदार नजर आती है. नई ऑडी क्यू5 कुल 5 रंगों- नवरा ब्लू मेटैलिक, आइबिस व्हाइट सॉलिड, फ्लोरेट सिल्वर मेटैलिक, माइथोस ब्लैक मेटैलिक और मैनहट्टन ग्रे मेटैलिक में आती है. डाइमेंशन की बात करें तो यह 4.5 मीटर लंबी, 1.9 मीटर चौड़ी और लगभग 1.6 मीटर ऊंची है. 

इंटीरियर में फीचर्स की भरमार
कार के इंटीरियर में आपको किसी फीचर की कमी नजर नहीं आएगी. इसमें बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन और वर्चुअल कॉकपिट ऑल-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है. इसमें 10.1-इंच MMI प्लस इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ Apple CarPlay और Android Auto, एक पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है. इसके साथ वायरलेस चार्जर, क्रूज कंट्रोल, एबिएंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीटें, नया स्टीयरिंग व्हील, और इलेक्ट्रॉनिक ऑपरेटेड टेल-गेट मिलता है. इसके सेफ्टी फीचर्स में ABS के साथ EBD, आठ एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) और पार्किंग असिस्ट शामिल हैं. इसके अलावा, सीटें आरामदायक हैं, और आपको पर्याप्त लेग रूम और हेडरूम ऑफर करती है. पीछे की सीटों पर भी आपको आरामदायक सफर का एहसास होगा

ऑडी क्यू5 - राइड और हैंडलिंग
Audi Q5 में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है. यह 249 Hp और 347 Nm का पीक टॉर्क देता है. इसमें 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन मिलता है और टर्बो लेग की शिकायत नहीं है. इसमें अडैप्टिव सस्पेंशन को राइडिंग मोड्स के हिसाब से एडजस्ट किया जा सकता है. 

 

Read More
{}{}