trendingNow11328021
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Ford Mustang: Ford की इस पॉपुलर कार के नए मॉडल का 14 सितंबर को होगा डेब्यू, डिजाइन बना देगा दीवाना!

All-New Ford Mustang: अगर आप कारों के बारे में थोड़ी-बहुत जानकारी भी रखते हैं, तो आपने फोर्ड मस्टैंग का नाम जरूर सुना होगा. कारों की दुनिया में फोर्ड मस्टैंग सबसे प्रतिष्ठित नेमप्लेट में से एक है. इसे पहले बार 1964 में बाजार में लाया गया था.

Ford Mustang: फोर्ड की इस पॉपुलर कार के दीवाने हैं लोग! 14 सितंबर को लॉन्च होगा नया मॉडल
Stop
Updated: Aug 31, 2022, 10:09 AM IST

All-New Ford Mustang Global Debut: अगर आप कारों के बारे में थोड़ी-बहुत जानकारी भी रखते हैं, तो आपने फोर्ड मस्टैंग का नाम जरूर सुना होगा. कारों की दुनिया में फोर्ड मस्टैंग सबसे प्रतिष्ठित नेमप्लेट में से एक है. इसे पहले बार 1964 में बाजार में लाया गया था. अमेरिकी कार निर्माता फोर्ड अब इस मस्कुलर कार की सातवीं पीढ़ी के मॉडल को अनवील करने के लिए तैयार है. नई फोर्ड मस्टैंग का ग्लोबल डेब्यू 14 सितंबर, 2022 को डेट्रॉइट ऑटो शो में होगा. इसमें कई इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं. इसके साथ ही, एक मैनुअल गियरबॉक्स भी मिल सकता है.

सातवीं पीढ़ी की फोर्ड मस्टैंग में दिखा मस्कुलर सिल्हूट

डिजाइन की बात करें तो आने वाली सातवीं पीढ़ी की नई फोर्ड मस्टैंग अपने प्रतिष्ठित मस्कुलर सिल्हूट को जारी रखेगी. हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि इसमें कॉस्मेटिक बदलाव नहीं होंगे. नई मस्टैंग में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे. इसमें नया बंपर, नए अलॉय व्हील्स और स्लिमर ऑल-एलईडी हेडलाइट्स मिल सकती है. इंटीरियर की बात करें तो कार में 13.2 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स मिलने की उम्मीद है.

'दुनिया की सबसे अधिक बिकने वाली स्पोर्ट्स कार है मस्टैंग'

फिलहाल, इसके पावरट्रेन के बारे में सटीक जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि नई-जेन फोर्ड मस्टैंग में 2.3-लीटर, चार-सिलेंडर, इकोबूस्ट इंजन और 5.0-लीटर वी8 इंजन का ऑप्शन मिल सकता है, जो कंपनी के ट्राइड एंड टेस्टेड इंजन है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी ऑफर किया जा सकता है. फोर्ड मोटर कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिम फार्ले ने कहा, "मस्टैंग दुनिया की सबसे अधिक बिकने वाली स्पोर्ट्स कार है."

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}