trendingNow11696861
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Maruti की कारों में अब आएगा असली मजा! सभी में मिलेंगे ज्यादा सेफ्टी फीचर्स

Maruti Cars: मारुति सुजुकी जल्द ही अपने सभी मौजूदा मॉडलों में दो नए सेफ्टी फीचर्स को स्टैंडर्ड तौर पर देना शुरू कर करेगी. सभी मारुति कारों में सभी सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) स्टैंडर्ड रूप से मिलेंगे.

Maruti की कारों में अब आएगा असली मजा! सभी में मिलेंगे ज्यादा सेफ्टी फीचर्स
Stop
Lakshya Rana|Updated: May 15, 2023, 03:12 PM IST

Maruti Cars Standard Safety Features: मारुति सुजुकी जल्द ही अपने सभी मौजूदा मॉडलों में दो नए सेफ्टी फीचर्स को स्टैंडर्ड तौर पर देना शुरू कर करेगी. सभी मारुति कारों में सभी सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) स्टैंडर्ड रूप से मिलेंगे. सभी सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर देने से दुर्घटना की स्थिति में गंभीर चोट के जोखिम को कम किया जा सकेगा जबकि इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल गंभीर स्थिति में कार को कंट्रोल से बाहर जाने से बचाएगा. इसके अलावा, कार निर्माता ने हाल ही में बलेनो मॉडल लाइनअप में सभी यात्रियों के लिए थ्री-प्वाइंट सीटबेल्ट देनी शुरू की है. यह हैचबैक अपने सेगमेंट में यह फीचर वाली पहली कार है. अब इसमें बीच में बैठे व्यक्ति के लिए एडजस्टेबल रियर हेडरेस्ट भी है.

जल्द लॉन्च होने वाली है 5-डोर मारुति जिम्नी
मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी 5-डोर जिम्नी एसयूवी को लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इसका सीरीज प्रोडक्सन भी शुरू कर दिया है. जिम्नी को जून 2023 में लॉन्च किया जा सकता है. इसे 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था, तभी से बुकिंग जारी हैं. इसकी 25,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. इसकी शुरुआती कीमत करीब 10 लाख रुपये होने की उम्मीद है. हालांकि, कंपनी ने अभी कीमतों का ऐलान नहीं किया है, जून की इसकी कीमतें जारी की जा सकती हैं.

हाल ही में लॉन्च की फ्रोंक्स

इंडो-जापानी ऑटोमेकर ने हाल ही में 7.47 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर फ्रोंक्स एसयूवी भी लॉन्च की है. बलेनो बेस्ड कूप क्रॉसओवर को पांच ट्रिम्स- सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा+, ज़ेटा और अल्फा में पेश किया गया है. इसमें 1.0 लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल और 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन ऑप्शन दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स 

Read More
{}{}