trendingNow11716347
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Ajay Devgn ने खरीदी पहली इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज में 550KM चलती है, देखें कीमत

Ajay Devgn Electric Car: हाल ही में अजय देवगन ने अपनी कारों के कलेक्शन में पहली इलेक्ट्रिक कार को शामिल किया है. उनकी यह कार फुल चार्ज में 550 KM से ज्यादा की रेंज ऑफर करती है. 

Ajay Devgn ने खरीदी पहली इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज में 550KM चलती है, देखें कीमत
Stop
Updated: May 29, 2023, 05:47 PM IST

Ajay Devgn car collection: बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) को आपने फिल्मों में कार और बाइक्स के साथ स्टंट करते देखा होगा. असल जिंदगी में भी उन्हें कारों से काफी प्यार है. उनकी पत्नी काजोल और बेटी न्यासा देवगन को भी अक्सर लग्जरी कारों में देखा जाता है. हाल ही में अजय देवगन ने अपनी कारों के कलेक्शन में पहली इलेक्ट्रिक कार को शामिल किया है. Cartoq की एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने बीएमडब्ल्यू की सुपर लग्जरी ईवी BMW i7 को खरीदा है. आपको बता दें कि बीएमडब्ल्यू i7 लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की कीमत 1.95 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है. 

इस कार में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दी गई हैं, जो एक साथ 544 हॉर्सपावर और 745 एनएम का टार्क पैदा करती है. फुल चार्ज में यह 550 किमी से ज्यादा की रेंज ऑफर करती है. बीएमडब्ल्यू i7 की टॉप स्पीड 239 किमी/घंटा है. यह 4.7 सेकंड के अंदर 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

बीएमडब्ल्यू i7 का केबिन बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज़ के जैसा ही है. इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए बड़े कर्व्ड डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है. कार में 31.3-इंच, 8K सिनेमा स्क्रीन रूफ पर लगाई गई है, जो Amazon Fire TV के जरिए से वीडियो स्ट्रीम कर सकती है. इस स्क्रीन को HDMI पोर्ट के जरिए पीएस 5 से भी कनेक्ट किया सकता है और यात्रा के दौरान गेमिंग का मजा लिया सकता है

इस इलेक्ट्रिक कार के पिछले दरवाजों में 5.5 इंच का टचस्क्रीन है जो इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल और सीटों को कंट्रोल करती है. यह अजय देवगन के कार कलेक्शन में अकेली सुपर एक्सपेंसिव कार नहीं है. उनके पास Mercedes S 450 4MATIC, Rolls-Royce Cullinan, Mercedes Maybach GLS600, Range Rover Vogue, Audi Q7, Mini Cooper भी है. 

 

Read More
{}{}