trendingNow12289662
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

8 Seater Car: क्यों लेनी 5 या 7 सीटर कार? जब 14 लाख में मिल रही 8 सीटर! यहां देखें 4 कारों की लिस्ट

Best MPV Cars in India: एसयूवी सेगमेंट को अगर कोई गाड़ियां टक्कर दे रही हैं तो वह MPV हैं. एमपीवी कारों की खास बात होती है कि इसमें आपकी बड़ी फैमिली भी आसानी से फिट हो जाती है.

8 Seater Car: क्यों लेनी 5 या 7 सीटर कार? जब 14 लाख में मिल रही 8 सीटर! यहां देखें 4 कारों की लिस्ट
Stop
chetan sharma|Updated: Jun 12, 2024, 09:50 AM IST

8 Seater Cars in india: भारतीय बाजार में एसयूवी कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. एसयूवी कारों की चलते हैं कई कंपनियों की सस्ती कारों को भी बिक्री में गिरावट झेलनी पड़ रही है. हालांकि एसयूवी सेगमेंट को अगर कोई गाड़ियां टक्कर दे रही हैं तो वह MPV हैं. एमपीवी कारों की खास बात होती है कि इसमें आपकी बड़ी फैमिली भी आसानी से फिट हो जाती है. इसके अलावा आप इन्हें कमर्शियल तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. 

देश में बड़ी संख्या में लोग सेवन सीटर गाड़ियों की तलाश में रहते हैं. हम आपके लिए लाए हैं ऐसी 8 सीटर कारों की लिस्ट, जिनकी कीमत सिर्फ 14.40 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है. इसमें महिंद्रा से लेकर टोयोटा जैसी कंपनियां शामिल हैं. 

1. Mahindra Marazzo: लिस्ट में सबसे सस्ती कार महिंद्रा मराजो है. यह कंपनी की एक एमपीवी कार है जो काफी फीचर लोडेड भी है. खास बात है कि इसके बेस वेरिएंट M2 में आपको 8 सीटों का ऑप्शन मिल जाता है. Mahindra Marazzo की कीमत 14.40 लाख रुपये एक्सशोरूम से शुरू होती है. इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलता है. 

2. Toyota Innova Crysta: टोयोटा की इनोवा सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है लेकिन बहुत कम लोगों को यह पता है कि यह गाड़ी 7 सीटर के साथ 8 सीटर ऑप्शन में भी आती है. इसका 8 सीटर वेरिएंट 19.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में मिलता है. इसमें 2.4-लीटर डीजल इंजन (148PS और 343Nm) दिया गया है. 

3. Toyota Innova Hycross: टोयोटा की ही दूसरी कार की बात करें तो यह टोयोटा इनोवा हायक्रॉस है. बहुत कम लोग ही इस बारे में जानते हैं कि यह गाड़ी 7 सीटर के साथ 8 सीटर ऑप्शन में भी आती है. इसका 8 सीटर वेरिएंट 19.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में मिलता है. इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जोकि 173PS की पावर जेनरेट करता है. इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों का ऑप्शन मौजूद है. 

4. Maruti Invicto: मारूति की बात करें इसकी कार इनविक्टो है. बहुत कम लोग ही इस बारे में जानते हैं कि यह गाड़ी 7 सीटर के साथ 8 सीटर ऑप्शन में भी आती है. इसका 8 सीटर वेरिएंट 25.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में मिलता है. इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जोकि 173PS की पावर जेनरेट करता है. इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों का ऑप्शन मौजूद है.  

Read More
{}{}