trendingNow11668968
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

CNG वाली 7 Seater कार चाहिए? ये रहे 2 बेस्ट ऑप्शन, कम कीमत और 26KM माइलेज

7 Seater CNG Cars in India: आज हम आपको ऐसी 2 सेवन सीटर सीएनजी कारों के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत भी आपके बजट में और इनका माइलेज भी 26 किलोमीटर से ज्यादा का रहने वाला है. 

CNG वाली 7 Seater कार चाहिए? ये रहे 2 बेस्ट ऑप्शन, कम कीमत और 26KM माइलेज
Stop
Vishal Kumar|Updated: Apr 26, 2023, 01:51 PM IST

Best CNG Cars: पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ने के साथ ही ग्राहकों की रूचि सीएनजी कारों में बढ़ गई है. लोग शानदार माइलेज और कम रनिंग कॉस्ट की वजह से सीएनजी कारों को पसंद कर रहे हैं. बाजार में सस्ती 5 सीटर सीएनजी गाड़ियों के ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं, लेकिन जब बात 7 सीटर की आती है तो ऑप्शन बेहद सीमित रह जाते हैं. आज हम आपको ऐसी 2 सेवन सीटर सीएनजी कारों के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत भी आपके बजट में और इनका माइलेज भी 26 किलोमीटर से ज्यादा का रहने वाला है. खास बात है कि दोनों कारें मारुति सुजुकी की ही हैं. 

1. Maruti Suzuki Ertiga
मारुति सुजुकी अर्टिगा देश की सबसे सस्ती सेवन सीटर है जो सीएनजी के साथ ऑफर की जाती है. यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार भी है. इसमें आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ स्पेशियस केबिन दिया जाता है. कार में 1.5 लीटर का डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 807 बीएचपी और 121 एमएम टॉर्क पैदा करता है. इसके साथ सीएनजी किट का विकल्प भी मिलता है. कंपनी दावा करती है कि सीएनजी के साथ कार का माइलेज 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का है. मारुति अर्टिगा सीएनजी के VXI वेरिएंट की कीमत 10.44 लाख रुपए से होती है. जबकि ZXI वेरिएंट की कीमत 11.54 लाख रुपए है. 

2. Maruti Suzuki Xl6
दूसरी कार मारुति सुजुकी एक्सएल 6 है, जो अर्टिगा से ज्यादा प्रीमियम ऑप्शन है. इस 7 सीटर कार में अर्टिगा के मुकाबले ज्यादा बेहतर फीचर्स दिए जाते हैं. हालांकि यह 6 सीटर कार है, न कि अर्टिगा की तरह 7 सीटर. 

यह दिखने में भी अर्टिगा के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम नजर आती है. इसे कंपनी ने कुछ समय पहले ही सीएनजी ऑप्शन में उतारा है. इसमें Ertiga CNG जैसा ही इंजन मिलता है, जो सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है. कंपनी की मानें तो इसमें आपको 26.32 किमी/किग्रा का माइलेज मिलने वाला है. मारुति XL6 CNG की कीमत 12.24 लाख रुपये है. यह कीमत एक्स-शोरूम है. 

 

Read More
{}{}