trendingNow11780866
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

नई Kia Seltos का चला जादू, पहले ही दिन मिली रिकॉर्ड बुकिंग; टूट पड़े ग्राहक

2023 Kia Seltos: कार निर्माता कंपनी किआ इंडिया ने हाल ही में अपनी सेल्टोस एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया था, जिसके लिए 14 जुलाई को बुकिंग्स शुरू हुई.

नई Kia Seltos का चला जादू, पहले ही दिन मिली रिकॉर्ड बुकिंग; टूट पड़े ग्राहक
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jul 15, 2023, 02:57 PM IST

2023 Kia Seltos Facelift: कार निर्माता कंपनी किआ इंडिया ने हाल ही में अपनी सेल्टोस एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया था, जिसके लिए 14 जुलाई को बुकिंग्स शुरू हुई. किआ सेल्टोस के फेसलिफ्ट वर्जन को बुकिंग शुरू होने के पहले ही दिन रिकॉर्ड बुकिंग्स मिली हैं. पहले दिन किआ को सेल्टोस के लिए 13,424 प्री-ऑर्डर मिले हैं. इनमें से 1,973 कारें के-कोड के जरिए बुक की गई हैं. किआ इंडिया ने शनिवार को यह जानकारी दी.

किआ इंडिया ने बयान में कहा, “इनमें (13,424 बुकिंग्स) से 1,973 बुकिंग के-कोड के जरिये की गई हैं. यह सेल्टोस के मौजूदा ग्राहकों को उच्च-प्राथमिकता वाली आपूर्ति के लिए एक स्पेशल प्रोग्राम है. किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी ताए-जिन पार्क ने कहा, “हमें पूरा विश्वास है कि नई सेल्टोस मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में नई जान फूंकेगी और इसे आगे बढ़ाएगी.

उन्होंने कहा, "सेल्टोस ने हर मामले में उद्योग के लिए नए मानक स्थापित करना जारी रखा है.” उन्होंने कहा कि 'के-कोड कार्यक्रम को मिली जबरदस्त सफलता को ध्यान में रखते हुए कंपनी इसे भविष्य में भी लागू करने की संभावनाओं पर गौर करेगी.'

गौरतलब है कि नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में पुराने मॉडल के मुकाबले कई बदलाव किए गए हैं. इसे और ज्यादा एडवांस और हाईटेक बनाया गया है. नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में अब पैनोरमिक सनरूफ मिलने लगा है. इतना ही नहीं, इसमें लेवल-2 ADAS दिया गया है, जिसमें 17 फीचर्स हैं. अब सेल्टोस में 15 सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिलेंगे.

इसमें कुल तीन इंजन ऑप्शन- 1.5L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (115bhp/144Nm), 1.5L डीजल इंजन (115bhp/253Nm) और नया 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन (160bhp/253Nm) हैं. इसमें 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमेटिक, 6-स्पीड iMT, IVT और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Read More
{}{}