trendingNow11242187
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

'कट्टर दुश्मन' हैं नई Brezza और Venue; जानें दोनों की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

2022 Maruti Suzuki Brezza Vs Hyundai Venue: ब्रेजा में वेन्यू के मुकाबले बड़ी 9-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले है. वेन्यू में 8-इंच की डिस्प्ले है.

'कट्टर दुश्मन' हैं नई Brezza और Venue; जानें दोनों की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
Stop
Updated: Jul 03, 2022, 12:17 PM IST

2022 Maruti Suzuki Brezza Vs Hyundai Venue's Price, Features & Specifications: हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपनी ब्रेजा का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है और हुंडई ने अपनी वेन्यू का अपडेटेड मॉडल लॉन्च किया है. इन दोनों कॉम्पैक्ट एसयूवी का बाजार में एक-दूसरे मुकाबला होता है. तो चलिए, दोनों की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानते हैं.

फीचर्स

ब्रेजा में वेन्यू के मुकाबले बड़ी 9-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले है. वेन्यू में 8-इंच की डिस्प्ले है. वेन्यू में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी मिलती है. इसमें 10 क्षेत्रीय भाषाएं चुनने का विकल्प भी मिलता है. इसमें फोर-वे पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट भी मिलती है. वेन्यू में नया फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है, जबकि ब्रेज़ा में सेमी-डिजिटल सेटअप है. दोनों वाहनों में सनरूफ, एंबियंट लाइटिंग, स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जर और रियर एसी वेंट्स मिलती हैं.

2022 मारुति ब्रेजा अपने सेगमेंट की पहली कार है, जिसमें हेड अप डिस्प्ले और 360-डिग्री कैमरा है. इसके अलावा, दोनों कारों में स्टैंडर्ड तौर पर 2 एयरबैग मिलते हैं और टॉप-एंड ट्रिम्स में छह एयरबैग मिलते हैं. बाकी सेफ्टी फीचर्स जैसे ABS, EBD, ISOFIX माउंट्स, हिल होल्ड असिस्ट, ESC और TPMS, दोनों SUVs में मौजूद हैं.

स्पेसिफिकेशन्स

ब्रेजा में वेन्यू के 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन की तुलना में बड़ा 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन मिलता है. हालांकि, वेन्यू में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के अलावा 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प भी मिलता है. ब्रेजा में आपको 5-speed MT / 6-speed AT मिलता है जबकि वेन्यू में 5-speed MT, 6-speed iMT / 7-speed DCT और 6-speed MT का विकल्प मिलता है.

कीमत

हाल के अपडेट के बाद दोनों कारें थोड़ी महंगी हो गई हैं. ब्रेज़ा की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि वेन्यू की कीमत 7.53 लाख रुपये से शुरू होती है. दोनों की कीमतें एक्स-शोरूम हैं. ब्रेज़ा के मुकाबले वेन्यू की शुरुआती कीमत लगभग 46,000 रुपये कम है. टॉप-एंड वेरिएंट की बात तो भी ब्रेज़ा अधिक महंगी है. ब्रेजा का टॉप-एंड वेरिएंट वेन्यू से करीब 1.39 लाख रुपये महंगा है. वेन्यू के टॉप वेरिएंट की कीमत 12,57,000 रुपये है जबकि ब्रेजा के टॉप वेरिएंट की कीमत 13,96,000 रुपये है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}