trendingNow11481377
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Yearly Horoscope: युवाओं के सपनों को इस साल लगेंगे पंख, हनुमान जी दिलाएंगे सफलता

Yearly Horoscope 2023: वृष राशि के युवाओं में इस वर्ष परिपक्कता का विकास होगा और वह कहीं भी किसी से कोई बात कहेंगे तो वह पूरी तरह से गंभीर रहेंगे और उनकी वाणी में आत्मविश्वास दिखाई देगा.

वार्षिक राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Dec 11, 2022, 05:06 PM IST

Youth Yearly Horoscope 2023 for Taurus: वृष राशि के युवाओं और विद्यार्थियों के लिए वर्ष 2023 कई नई सौगात लेकर आने वाला है, विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी तो वहीं लव लाइफ वाले युवाओं का प्रेम भी परवान चढ़ेगा, लेकिन कम्युनिकेशन गैप होने से रिश्ते में तनाव भी आ सकता है. 

युवाओं में इस वर्ष परिपक्कता का विकास होगा और वह कहीं भी किसी से कोई बात कहेंगे तो वह पूरी तरह से गंभीर रहेंगे और उनकी वाणी में आत्मविश्वास दिखाई देगा. जहां तक लव लाइफ का सवाल है जनवरी से अप्रैल के महीने तक रिश्ते को और मजबूत करेगा. प्रेमी युगल में एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा. अप्रैल का माह प्रेम प्रसंग करने वालों के फेवर में रहेगा. अक्टूबर का महीना प्रेम की दृष्टि से ठीक रहेगा और इस महीने में प्रेम भी बढ़ेगा किंतु दिसंबर के महीने में कम्युनिकेशन गड़बड़ होने से रिश्ते में तनाव भी बढ़ सकता है. कटु वाणी और व्यवहार में कटुता से बचना चाहिए. विवाह बंधन में बंधने का निर्णय भी ले सकते हैं. अविवाहित लोगों के लिए अक्टूबर का महीना कुछ महत्वपूर्ण बदलाव कर सकता है. अविवाहित लोगों का रिश्ता तय हो सकता है. इस वर्ष आपको व्यस्त रहें और मस्त रहें का फॉर्मूला अपनाना होगा ऐसा करने से मानसिक शांति बनी रहेगी और आप सकारात्मक महसूस करेंगे.

योग्यता साबित करने का मौका 

विद्यार्थियों के लिए शुरुआती तीन माह यानी जनवरी से मार्च तक का समय काफी अच्छा रहने वाला है. अध्ययन में रुचि बनी रहेगी और ज्ञान बढ़ाते रहेंगे, भविष्य में इसी ज्ञान के बल पर कई परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. जून से सितंबर के बीच आत्मविश्वास की कमी के चलते प्रगति की रफ्तार कुछ धीमी पड़ सकती है. विद्यार्थियों को अपनी योग्यता साबित करने का मौका मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए नवंबर का महीना सफलता दिला सकता है. उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को मेहनत का उचित परिणाम प्राप्त होगा. विदेश जाकर पढ़ने का सपना इस वर्ष अवश्य पूरा होगा. नवंबर और दिसंबर में आपको गलत रास्ते पर ले जाने वाले लोग अधिक टकराएंगे, उनसे सावधान रहने के साथ ही ऊर्जावान बने रहेंगे, चहुमुखी प्रतिभा का विकास होगा. क्रोध पर नियंत्रण के साथ ऊर्जा का सही प्रयोग करें. गणित और फैशन की फील्ड से जुड़े युवाओं को एक्टिव रहना होगा और उनके कार्य भी इसी फील्ड में बन सकते हैं. अक्टूबर में छोटे बच्चों का बुद्धि विकास तेजी से होगा. जो बच्चे सिंगिंग के क्षेत्र में स्थान बनाना चाहते हैं उन्हें मई के महीने में प्रयास करना चाहिए. उनके लिए मई माह उत्तम रहेगा. दिमाग में क्रिएटिव आइडिया अधिक आएगा. पिता की नाराजगी आपके करियर में बाधा उत्पन्न कर सकती है. हनुमान जी की उपासना करें, वही आपको सफलता दिलाएंगे. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}