trendingNow11759547
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Lipstick Shade: राशि के अनुसार करें लिपस्टिक शेड का प्रयोग, खूबसूरती के साथ मिलेंगे कई फायदे

Lipstick Tips: राशि और लग्न के अनुसार लिपस्टिक का प्रयोग करने से न केवल फेस ब्यूटी बढ़ती है, बल्कि अन्य कई लाभ भी मिलते हैं. आइए जानते हैं कि महिलाओं को किस-किस तरह के शेड का प्रयोग करना चाहिए और किन रंगों को नजरअंदाज करना चाहिए.  

Lipstick Shade: राशि के अनुसार करें लिपस्टिक शेड का प्रयोग, खूबसूरती के साथ मिलेंगे कई फायदे
Stop
Shilpa Rana|Updated: Jun 29, 2023, 05:29 PM IST

Lipstick Shades According Zodiac Sign: आज के समय में अच्छा दिखना किसकी चाह नहीं है, फिर चाहे वह पुरुष हो या महिला हो. श्रृंगार तो औरतों का गहना है. महिलाएं अच्छा दिखने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. इनमें सबसे जरूरी लिपस्टिक है. लिपस्टिक के बिना तो मानो औरतों का श्रृंगार अधूरा है. महिलाओं की खूबसूरती को बढ़ाने में लिपस्टिक का अहम रोल है. राशि और लग्न के अनुसार लिपस्टिक का प्रयोग करने से न केवल फेस ब्यूटी बढ़ती है, बल्कि अन्य कई लाभ भी मिलते हैं. आज इस लेख के माध्यम से जानेंगे कि मेष  से लेकर कन्या तक की राशि और लग्न वाली महिलाओं को किस-किस तरह के शेड का प्रयोग करना चाहिए और किन रंगों को नजरअंदाज करना चाहिए.

मेष राशि की महिलाओं को यदि ऑफिस की ओर से मीटिंग में प्रेजेंटेशन देने का अवसर मिल रहा है लेकिन कॉन्फिडेंस की कमी लग रही है, तो उन्हें डीप रेड और सॉफ्ट कोरल  रंग की लिपस्टिक का प्रयोग करना चाहिए. 

वृष लग्न की महिलाओं को सिल्वर रंग या स्पार्कल कोटिंग के साथ की लिपस्टिक का प्रयोग करना चाहिए, महिलाएं अगर चाहे तो ग्रीन रंग की लिपस्टिक के स्थान पर वह ग्रीन रंग की आउटलाइनिंग भी कर सकती है. इसके साथ ही लाल रंग की लिपस्टिक से परहेज करना चाहिए.

मिथुन राशि के स्वामी बुध है, इस राशि की जो भी महिलाएं होस्टिंग, एंकरिंग की जॉब करती है उन्हें हल्के हरे, ग्वावा शेड का प्रयोग करना चाहिए, लड़कियां डेट पर जा रही है तो  उन्हें हल्के गुलाबी रंग की लिपस्टिक का भी प्रयोग करना चाहिए. ब्लू और सिल्वर रंग की लिपस्टिक से परहेज करना चाहिए.

कर्क राशि की महिलाएं स्वभाव से दयालु और दूसरों के प्रति दया भावना रखने वाली होती है, ऐसे में उन्हें हल्के रंगों जैसे गुलाबी, ऑरेंज शेड, न्यूड रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए.  पेशे से टीचर महिलाओं के लिए पिंक कलर की लिपस्टिक का प्रयोग करना फायदेमंद रहता है तो वहीं दूसरी ओर रेड रंग से पूरी तरह परहेज करना चाहिए.

सिंह राशि के स्वामी सूर्य है, यदि इस राशि की लेडी व्यापारी है और कोई डील करने जा रही है तो उन्हें लिपस्टिक शेड का खास ध्यान रखना चाहिए. आपको रूबी, रोज कलर, ऑरेंज शेड का इस्तेमाल करना चाहिए. 

कन्या राशि की महिलाओं के लिए डार्क पर्पल मरून, मजेंटा पिंक और ऑरेंज रंग की लिपस्टिक का प्रयोग करना अच्छा माना गया है और रेड रंग का प्रयोग न के बराबर करना चाहिए.

Shani Vakri: वक्री शनि कराएंगे प्रमोशन, इन लोगों को ऑफिस में बॉस से पंगा लेना पड़ जाएगा भारी
Sawan Start: इस दिन से शुरू हो रहा है पवित्र सावन, नोट करें पूरे माह के व्रत-त्योहारों की लिस्ट

 

Read More
{}{}