trendingNow11576998
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Van Tulsi: घर में इस तुलसी को लगाने से जिंदगी को जाती है नरक, राहु का झेलना पड़ता है प्रकोप

Basil Plant: घर में तुलसी का पौधा लगाना बेहद शुभ माना गया है. इससे जीवन में शुभता आती है और कई तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलती है, लेकिन एक प्रकार के तुलसी को घर में लगाना अशुभ माना जाता है.

tulsi
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Feb 18, 2023, 05:04 PM IST

Wild Basil: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को पवित्र और शुभ माना जाता है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. हालांकि, तुलसी का एक प्रकार ऐसा भी है कि जिसे घर में लगाने से निगेटिविटी आती है. इसको घर में भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए, वरना कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

नकारात्मक ऊर्जा

जिस तरह से तुलसी के प्रकार रामा-श्यामा होते हैं. वैसे ही एक प्रकार वन तुलसी है. इस तुलसी को लोग घर में लगाने से मना करते हैं. लोगों का ऐसा मानना है कि इसको घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और दुष्प्रभाव देखने को मिलते हैं.

कलह

घर में कभी भी वन तुलसी नहीं लगानी चाहिए. इससे पारिवारिक सदस्यों के बीच संबंधों में खटास पैदा होती है और घर में हमेशा कलह की स्थिति बनी रहती है. घर में वन तुलसी लगाने से इंसान परेशानियों से घिर जाता है और उसे असफलता का सामना करना पड़ता है.

राहु की दशा

वन तुलसी लगाने से वास्तु दोष होता है और बच्चों के भविष्य पर नकारात्मक असर पड़ सकता है. इससे कुंडली में राहु की दशा खराब हो सकती है और घर की स्थिति खराब होने लगती है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}