trendingNow11836834
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Swapna Shastra: सपने में दिख जाएं ये 4 सफेद जीव तो खुद को समझ लें भाग्यशाली, नौकरी-कारोबार में तरक्की का देते हैं संकेत

White Animal in Swapna Shastra: अगर आपको सपने में 4 सफेद जीव दिख जाएं तो खुद को भाग्यशाली समझ लें. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ये जीव अच्छे भविष्य का संकेत देते हैं. 

Swapna Shastra: सपने में दिख जाएं ये 4 सफेद जीव तो खुद को समझ लें भाग्यशाली, नौकरी-कारोबार में तरक्की का देते हैं संकेत
Stop
Devinder Kumar|Updated: Aug 23, 2023, 06:12 AM IST

White Animal in Dreams: रात में सोते समय सपने दिखाई देना सामान्य बात है. उनमें से कुछ सपनों को देखकर हम डर जाते हैं, जबकि कुछ सपने हमें खुशी दे जाते हैं. सुबह होने पर हम सपनों का अर्थ सोचते रह जाते हैं लेकिन समझ नहीं पाते. स्वप्न शास्त्र में इस तरह के सपनों का अर्थ विस्तार में बताया गया है. आज हम आपको सपने में सफेद जीवों के दिखने का अर्थ बताते हैं. 

सपने में सफेद जीव दिखने का अर्थ (Meaning of seeing white creature in dream)

सफेद नाग (White Snake)

अगर आपको सपने में सफेद सांप दिखाई तो इसका मतलब होता है कि आपका भाग्य चमकने वाला है. इस तरह का सांप दिखने का अर्थ भगवान शिव का आशीर्वाद माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस तरह का सांप दिखने पर अटके हुए काम पूरे होते जाते हैं. . 

सफेद मोर (White Peacock)

स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के मुताबिक अगर आपको सपने में सफेद मोर दिखता है तो इसका मतलब होता है कि आपकी मेहनत का फल अब मिलने वाला है. ऐसा सपना दिखने पर आपको निकट भविष्य में कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है या घर में शुभ सूचना आ सकती है. 

सफेद शेर (White Lion)

सपने में अगर किसी व्यक्ति को सफेद शेर दिख जाए तो इसका अर्थ होता है कि आपको करियर में कामयाबी मिलने वाली है. वहीं बिजनेस करने वालों को मुनाफा मिलने की संभावना होता है. इससे परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

सफेद हाथी (White Elephant)

स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार जिस जातक को सपने में सफेद हाथी दिख जाए तो उसे प्रसन्न हो जाना चाहिए. असल में सफेद हाथी को देवराज इंद्र का वाहन माना जाता है. इसीलिए जिस व्यक्ति को ऐसा सपना दिखे, उसे समझ जाना चाहिए कि उसकी जिंदगी में राजयोग (RajYog) शुरू होने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}