trendingNow11508325
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Whom Should not Wear Gold: ये लोग भूलकर भी ना पहनें सोना वरना गोंद की तरह घर से चिपक जाएगी गरीबी

Gold Astrology: सोना पहनने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है और जिंदगी में सुख-समृद्धि और धन-वैभव में बढ़ोतरी होती है. लेकिन सोना हर किसी को सूट नहीं करता. आइए आपको बताते हैं किन लोगों को सोना पहनना चाहिए और किनको नहीं. 

Whom Should not Wear Gold: ये लोग भूलकर भी ना पहनें सोना वरना गोंद की तरह घर से चिपक जाएगी गरीबी
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 31, 2022, 07:10 AM IST

Who Can Wear Gold: न्यू ईयर 2023 दस्तक देने वाला है. नए साल में लोग चाहते हैं कि जो दुख उनको साल 2022 में मिले हैं, वो 2023 में ना झेलने पड़ें. बीमारियों से लेकर परेशानियों का सीधा कनेक्शन ग्रहों से होता है. कुंडली में ग्रहों के उपायों से वे न सिर्फ शांत हो जाते हैं बल्कि उचित फल भी देते हैं. लेकिन कई लोग कुछ ऐसा पहन लेते हैं, जो उनके लिए नुकसानदायक होता है. इन्हीं चीजों में से एक है सोना. यूं तो सोने को बहुत कीमती वस्तु माना जाता है. कहा जाता है कि इसे पहनने से भाग्य खुल जाते हैं. इसके कुछ नियम भी हैं. उसका पालन न किया जाए तो ये दुष्प्रभाव दिखाने लगते हैं. 

सोना पहनने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है और जिंदगी में सुख-समृद्धि और धन-वैभव में बढ़ोतरी होती है. लेकिन सोना हर किसी को सूट नहीं करता. आइए आपको बताते हैं किन लोगों को सोना पहनना चाहिए और किनको नहीं. 

किन्हें पहनना चाहिए सोना

जिन लोगों का लग्न धनु, कर्क, सिंह और मेष है, उनके लिए सोना पहनना लकी माना जाता है. शरीर के विभिन्न अंगों में सोना पहनने का अलग-अलग असर पड़ता है. उदाहरण के तौर पर, गले में अगर आप सोना पहनते हैं तो गुरु कुंडली के लग्न में अपना असर दिखाते हैं. हाथ में सोना पहनने का अर्थ है गुरु तीसरे भाव में होगा. यह पराक्रम का भाव है. 

किनको नहीं पहनना चाहिए सोना?

रत्न शास्त्र कहता है कि वृश्चिक, मिथुन, वृषभ और कुंभ राशि के जातकों को सोना भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए. इससे उनको नुकसान पहुंच सकता है. तुला और मकर राशि के जातकों को कम मात्रा में सोना धारण करना चाहिए. अगर कोयले और लोहे के व्यापारी हैं तो सोना पहनने से बचना चाहिए. व्यापार का कनेक्शन शनि से होता है. गुरु ग्रह से शनि का संबंध अच्छा नहीं है. इस वजह से आपको व्यापार में घाटा हो सकता है. अगर कुंडली में गुरु की स्थिति खराब है तो भी सोना नहीं पहनना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}