trendingNow11830017
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Day and Colors: दिन के हिसाब से रंग चुनकर पहनें कपड़े, जिस काम से निकलेंगे उसमें मिलेगी कामयाबी

Good luck tips: ज्योतिष में हर चीज की एक साइंटिफिक वजह होती है. यहां दिन और तिथि के साथ कुंडली और हस्तरेखा समेत बहुत सी चीजें देखकर जिंदगी को खुशहाल और कामयाब बनाने के टिप्स दिए जाते हैं. इसी कड़ी में दिन के हिसाब से सही रंग चुनकर आप अपना भाग्य चमका सकते हैं.

Day and Colors: दिन के हिसाब से रंग चुनकर पहनें कपड़े, जिस काम से निकलेंगे उसमें मिलेगी कामयाबी
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Aug 18, 2023, 01:28 PM IST

Good luck tips in hindi, astro tips: सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवता और भगवान से जुड़ा माना जाता है. ऐसे में दिन के हिसाब से कपड़े पहनना बहुत जरूरी होता है. जैसे हर दिन की अपनी मान्यता होती है उसी तरह हर दिन का अपना अपना रंग होता है. अगर आप सप्ताह के सातों दिनों के हिसाब से अपने कपड़े के रंग को चुनकर उन्हें पहनेंगे तो इसका बेहद सकारात्मक असर आपकी जिंदगी पर पड़ेगा. ऐस्ट्रो एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगर दिन के हिसाब से रंग का चयन करके कपड़े पहने जाएं तो उस दिन की आपकी ऊर्जा और अधिक प्रबल हो जाती है और इसके साथ ही बुरे ग्रहों का प्रभाव कम हो जाता है.

किस दिन के हिसाब से कौन से रंग का कपड़ा पहनना चाहिए?

सोमवार: सप्ताह का पहला दिन भोलेनाथ का होता है. सोमवार का स्वामी चंद्र होता है जो शीतलता का प्रतीक है. इस दिन लाइट कलर्स यानी हल्के रंग के कपड़े पहनने चाहिए जो आंखों को सुकून दें. ऐसे में सोमवार को आप (पुरुष और महिलाएं दोनों) सफेद, क्रीम, हल्के गुलाबी, आसमानी और हल्के पीले रंग के कपड़े आप पहन सकते हैं. 

मंगलवार: मंगलवार का दिन बजरंगबली यानी हनुमानजी को समर्पित है. इसलिए मंगलवार को चटक रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इस दिन केसरिया, नारंगी, पीला, लाल रंग पहनने से आपकी सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी और फिर आपके काम बनते चले जाएंगे. 

बुधवार: बुधवार को गणेश जी का दिन माना जाता है. पार्वतीपुत्र गणेश को हरा रंग प्रिय होता है. इस दिन हरे रंग या उससे मिलते जुलते रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इसे पहनने से बुध ग्रह से संबंधित समस्याएं पास नहीं फटकेंगी.

गुरुवार: बृहस्पतिवार का दिन विष्णु भगवान को समर्पित होता है. इस दिन पीले रंग या सुनहरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए. अगर पीला वस्त्र नहीं है तो घर से बाहर निकलते समय हल्दी का टीका जरूर लगाएं. इससे आपके किसी भी काम में रुकावट नहीं आएगी. फिर मौका देखकर येलो ड्रेस ला सकते हैं.

शुक्रवार: शुक्रवार का दिन देवी मां को समर्पित होता है. कहा जाता है कि मातारानी को लाल रंग बेहद पसंद होता है. इसलिए लाल रंग के कपड़े पहनें. इसके अलावा फूलों वाले प्रिंट के कपड़े पहनें या मैरून, डार्क ब्लू जैसे डार्क कलर्स पहने जा सकते हैं. 

शनिवार: शनिवार का दिन कर्मफल दाता और दंडाधिकारी देवता यानी शनि महाराज को समर्पित है. शनिदेव को काला और नीला रंग प्रिय है. ऐसे में शनिवार के दिन काला, गहरा भूरा, गहरा नीला, जामुनी, बैंगनी या कॉफ़ी, गहरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए.

रविवार: रविवार को सूर्य देव का दिन कहा जाता है. सूर्यदेव को भी लाल रंग अत्यंत प्रिय है. इस दिन लाल, नारंगी, पीले और सुनहरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए.  इससे जीवन में किसी भी रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी.

यानी ज्योतिष की इस मान्यताओं का पालन करते हुए अगर आप सप्ताह के दिनों के हिसाब से अगर सही रंग के कपड़े पहनेंगे तो आपका जीवन भी देवी-देवताओं के आशीर्वाद से बढ़िया और बिना किसी कष्ट के निकल जायेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}