trendingNow11737420
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Vipreet Rajyog: कई सालों बाद बन रहा ये राजयोग दिन-रात करेगा पैसों की बरसात, नोटों से भरेगा घर का हर कोना

Astrology: ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे योगों का जिक्र किया गया है, जो सभी राशियों के जातकों के लिए शुभ और अशुभ साबित होते हैं. बता दें कि कुंडली में कई ग्रहों की चाल बदलने से विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है. इसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा. जानें किन लोगों के लिए ये विशेष फलदायी है. 

 
vipreet rajyog
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 14, 2023, 01:57 PM IST

Vipreet Rajyog 2023 Benefits: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करते हैं और इस दौरान कई योगों का निर्माण होता है. इतना ही नहीं, कई राजयोगों का निर्माण कुछ राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहता है. इन शुभ प्रभावों के कारण लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलते हैं. बता दें कि 50 साल बाद विपरीत राजयोग का निर्माण हो राह है. इस दौरान इस राशि वालों को धन लाभ और भाग्योदय होगा. जानें इन राशियों के बारे में. 

मेष राशि

ज्योतिष के अनुसार मेष राशि वालों के लिए विपरीत राजयोग बहुत शुभ फलदायी रहने वाला है. बता दें कि ये राजयोग मेष राशि की कुंडली के 12वें भाव में होने जा रहा है. ऐसे में गुरु, बुध और सूर्य की युति हो रही है. वहीं, शनि और राहु पापकर्तरी योग में है. इस स्थिति में व्यक्ति को आकस्मिक धनलाभ होगा. पुराने समय में निवेश लाभ कराएगा. वहीं, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियां कर रहे छात्रों को  भी लाभ होगा. 

सिंह राशि

बता दें कि विपरीत राजयोग सिंह राशि वालों के लिए भी अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. बता दें कि इस राशि के अष्टम भाव में बुध और गुरु विराजमान हैं और तीसरे भाव में शुक्र विराजमान हैं. ऐसें में विपरीत राजयोगा का निर्माण हो रहा है. इन राशि वालों को इस समय विशेष धनलाभ हो सकता है. इस समय व्यक्ति के कार्यस्थल पर मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. आात्मविश्वास में बढ़ोतरी की संभावना है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस अवधि में लाभ मिलेगा.    

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विपरीत राजयोग के निर्माण से तुला राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होने वाली हैं. इस अवधि में न्यायिक मामलों में सफलता पाएंगे. उधार दिया पैसा वापस मिल सकता है. इतना ही नहीं, इस समय किसी कारण वश फंसा हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है.  इस दौरान कार्य के कारण यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जिससे लाभ के संकेत बन रहे हैं. 

मकर राशि

बता दें कि इस राशि वालों के लिए विपरीत राजयोग शुभ फला देगा. इस राशि की कुंडली में तीन राजयोग- नीचभंग, विपरीत और धन राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस दौरान व्यक्ति को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और वे इसमें सफल भी होंगे. कार्यक्षेत्र से जुड़े जातकों को भी धनलाभ होगा, जो लोग इस समय योग्य साथी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें भी सफलता हासिल होगी.   

Surya Gochar 2023: इन लोगों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन रहेगा विशेष, हर काम में 100 फीसदी होंगे कामयाब
 

मौत जैसे कष्‍ट का इशारा हैं ये सपने, दिखें तो हो तुरंत हो जाएं सतर्क!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}