trendingNow11784283
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shukra Vakri 2023: अपने 'दुश्मन' सूर्य की राशि में वक्री होने जा रहे हैं शुक्र, इन 4 राशियों पर टूटेगा जलजला; बचा सकते हैं खास उपाय

Shukra Rashi Parivartan 2023: सुख-वैभव के प्रतीक माने जाने वाले शुक्र ग्रह 23 जुलाई को अपने दुश्मन सूर्य की राशि सिंह में वक्री होने जा रहे हैं. उनके वक्री होते ही 4 राशियों पर शुक्र का कहर टूट पड़ेगा. आइए जानते हैं कि वे इस संकट से कैसे बाहर निकला जाए. 

Shukra Vakri 2023: अपने 'दुश्मन' सूर्य की राशि में वक्री होने जा रहे हैं शुक्र, इन 4 राशियों पर टूटेगा जलजला; बचा सकते हैं खास उपाय
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jul 18, 2023, 05:42 AM IST

Shukra Vakri 2023 Effects: वैदिक शास्त्र में शुक्र ग्रह को सौंदर्य और सुख-वैभव का प्रतीक माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को सबसे चमकीला और एक स्त्री ग्रह कहा गया है. वे अब 23 जुलाई 2023 को अपने शत्रु ग्रह सूर्य की राशि सिंह में वक्री हो रहे हैं. जब कोई ग्रह उल्टा चलता हुआ प्रतीत होता है तो उसे वक्री ग्रह कहा जाता है. शुक्र के वक्री होने से 4 राशियों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. एक महीने तक उनके जीवन में अनेक कष्ट आएंगे और घर की सारी जमा-पूंजी खर्च हो जाएगी. परिवार के किसी परिजन के गंभीर रूप से बीमार होने का भी खतरा है. हालांकि अगर वे कुछ विशेष उपाय कर लेते हैं तो इन दुष्प्रभावों से बचे रह सकते हैं. आइए जानते हैं कि वे 4 राशियां कौन सी हैं और बचाव के उपाय क्या हैं. 

शुक्र ग्रह के वक्री होने का राशियों पर असर (Effects of retrograde Venus on zodiac signs)

मेष राशि (Aries)

आपको आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. आमदनी के मुकाबले आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. आशंका है कि खर्चों को पूरा करने के लिए आपको कर्ज लेना पड़ सकता है. कारोबारियों के लिए शुक्र ग्रह का सिंह राशि में वक्री अनुकूल प्रतीत नहीं हो रहा है. इससे आपको नुकसान हो सकता है.  व्यापार में आपको कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. उपाय के लिए हर शुक्रवार को शुक्र ग्रह के लिए हवन- यज्ञ 

कर्क राशि (Cancer)

शुक्र ग्रह के वक्री (Shukra Vakri 2023) होने पर आपको पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. परिवार की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने में आप खुद को अक्षम महसूस कर सकते हैं. ऐसे में आपको कर्ज लेना पड़ सकता है. अच्छा काम करने के बावजूद आपको सराहना नहीं मिलेगी, जिसके चलते आप खुद को असंतुष्ट महसूस कर सकते हैं. पुरानी तकनीकों का इस्तेमाल करने की वजह से आपको कारोबार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ आपका विवाद हो सकता है. इस बुरे वक्त से निकलने के लिए आप हर मंगलवार को हवन कर मां दुर्गा की स्तुति करें. 

कन्या राशि (Virgo)

सेहत के लिए शुक्र ग्रह का वक्री (Shukra Vakri 2023) होना आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा. आपको पाचन से जुड़ी समस्या हो सकती है. इसके साथ ही दांतों में दर्द आर आंखों से जुड़ी परेशानी भी आपको चिंता में डाल सकती है. बाहर की तली-भुनी और ठंडी चीजें खाने से परहेज करें. नए क्षेत्र में निवेश करने से बचें, आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. आमदनी की तुलना में खर्च ज्यादा रहेगा, इसलिए बचत कर पाना मुश्किल रहेगा. वाद-विवाद के कारण घर का माहौल बिगड़ सकता है. इन समस्याओं से निजात पाने के लिए आप प्रत्येक मंगलवार को यज्ञ- हवन करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आपको करियर (Shukra Vakri 2023) में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपका नौकरी में अचानक ट्रांसफर हो सकता है. जिससे मजबूर होकर आप जॉब चेंज करने पर विचार कर सकते हैं. आपके सामने अचानक ऐसे खर्चे आएंगे, जिसके बारे में आपने पहले प्लान न किया हो. इसके चलते आपका सारा बजट गड़बड़ा जाएगा. माता-पिता के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है. घर की इस कलह का असर आपकी निजी जिंदगी पर भी पड़ेगा और आप मानसिक तनाव महसूस करेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}