trendingNow11667051
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

मनी प्‍लांट के बगल में रख लें ये छोटा सा पौधा, चारों तरफ से बरसेगा पैसा, भर जाएगी तिजोरी

Spider Plant Benefits: घर में मनी प्लांट का पौधा लगाना बेहद शुभ माना जाता है क्‍योंकि यह पैसे को आकर्षित करता है. यदि मनी प्‍लांट को लेकर एक टोटका कर लिया जाए तो जातक को अपार पैसा मिल सकता है.

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Apr 25, 2023, 10:44 AM IST

Money Plant Totka: वास्‍तु शास्‍त्र में मनी प्‍लांट को महत्‍वपूर्ण प्‍लांट माना गया है. माना जाता है कि जहां मनी प्‍लांट लगा होता है, वहां धन खिंचकर आता है. लेकिन कई बार मनी प्‍लांट लगाने के बाद भी धन लाभ नहीं होता है. इसके पीछे वजह कई तरह की गलतियां या वास्‍तु नियमों का पालन ना करना है. ऐसी स्थिति में मनी प्‍लांट से पूरा फायदा लेने के लिए ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं. इसके लिए मनी प्‍लांट से जुड़ा एक वास्‍तु टिप्‍स बहुत काम आ सकता है. 

मनी प्‍लांट के बगल में रख दें ये पौधा 
 
मनी प्लांट की तरह वास्‍तु और फेंगशुई में स्‍पाइडर प्‍लांट को बहुत लकी माना गया है. स्पाइडर प्लांट कार्बन डाइऑक्साइड को ग्रहण करता है और ऑक्सीजन छोड़ता है, इससे आसपास का माहौल शुद्ध रहता है. साथ ही स्‍पाइडर प्‍लांट देखने में भी सुंदर लगता है और यह धन लाभ भी कराता है. यदि मनी प्‍लांट के बगल में स्‍पाइडर प्‍लांट रख दिया जाए तो घर में पैसा बरसने लगता है. मनी प्‍लांट के बगल में स्‍पाइडर प्‍लांट रखते ही इन दोनों पौधों के प्रभाव से खूब धन लाभ होता है.

इस दिशा में लगाना होगा स्पाइडर प्लांट

मनी प्‍लांट और स्‍पाइडर प्‍लांट से अपार धन पाने के लिए जरूरी है कि इन पौधों को सही दिशा में रखा जाए. मनी प्‍लांट और स्‍पाइडर प्‍लांट को रखने के लिए उत्तर, उत्तर-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा बहुत शुभ मानी जाती है. ऐसा करने से घर की नकारात्मकता दूर होती है. घर में धन की आवक तेज होती है. नौकरी-व्‍यापार में तेजी से तरक्‍की मिलेगी. ध्‍यान रहे कि स्‍पाइडर प्‍लांट को गलती से भी दक्षिण या पश्चिम दिशा में ना लगाएं. वरना इसका उल्‍टा असर होगा. 

इन बातों का भी रखें ध्‍यान 

स्‍पाइडर प्‍लांट और मनी प्‍लांट दोनों को ही घर के अंदर सबसे अच्‍छा रहता है. इससे इन शुभ पौधों का पूरा फल मिलता है. इसके अलावा ध्‍यान रखें कि मनी प्‍लांट और स्‍पाइडर प्‍लांट को कभी भी सूखने नहीं दें. इन पौधों का सूखना बहुत अशुभ होता है. यदि पौधा या उसकी पत्तियां सूख जाएं तो उन्‍हें तुरंत हटा दें. 
 
अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}