trendingNow11346290
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Vastu Tips For Palash Tree Flower: तिजोरी या धन स्‍थान पर रख लें ये फूल, कभी नहीं होगी पैसों की कमी, तेजी से बढ़ेगी कमाई

Vastu Tips For Money in Hindi: वास्‍तु शास्‍त्र में पलाश के फूल को तिजोरी में रखने का एक खास उपाय बताया गया है. यह उपाय करने से तेजी से कमाई बढ़ती है.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 11, 2022, 09:08 AM IST

Palash ke Phool ke Totke Upay: वास्‍तु शास्‍त्र में पेड़-पौधों को लेकर कई उपाय बताए हैं क्‍योंकि ये भी सकारात्‍मक-नकारात्‍मक ऊर्जा देते हैं. आज हम एक ऐसे फूल की बात करते हैं जिसे ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में बेहद शुभ माना गया है. ये है पलाश का फूल. इसे टेसू के फूल भी कहते हैं. पलाश का फूल हर्बल कलर बनाने में उपयोग होता है. इसके अलावा पलाश के फूल के और भी कई फायदे हैं. वहीं वास्‍तु शास्‍त्र में पलाश के फूल के उपाय को धन प्राप्ति के लिए बहुत प्रभावी माना गया है. पलाश का फूल धन की आवक बढ़ाने में बहुत मददगार है. आज हम पलाश के खूबसूरत फूलों के कुछ उपाय जानते हैं जो आर्थिक संकट से उबरने में बहुत मददगार हैं. 

पलाश के फूल के वास्‍तु उपाय

यदि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो पलाश के एक फूल और नारियल को सफेद कपड़े में बांधकर घर के धन स्थान पर रख दें. ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा से जल्‍दी ही धन की आवक बढ़ेगी. आर्थिक हालात बेहतर होंगे. जीवन में सुख-समृद्धि आएगी. बेहतर होगा कि यह उपाय शुक्रवार की शाम को करें. यदि मां लक्ष्‍मी की पूजा करके यह उपाय करें तो तेजी से फल मिलता है. जिन लोगों को पलाश का ताजा फूल न मिल पाए तो वे सूखे फूल से भी यह उपाय कर सकते हैं.

पलाश के पेड़ की करें पूजा

इसके अलावा शुक्रवार के दिन पलाश के पेड़ की पूजा करने से माता लक्ष्मी समेत कई देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है. जीवन में सुख-समृद्धि आती है. बेहतर होगा कि कम से कम 5 शुक्रवार तक ये उपाय करें.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}