trendingNow11388480
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Vastu Tips: घर की इस दिशा में इस दिन लगाएं 7 घोड़ों की ऐसी तस्वीर, हर काम में कदम चूमेगी सफलता

7 Horse Painting Direction: वास्तु शास्त्र में किसी भी चीज के शुभ फलों की प्राप्ति तभी होती है, जब उसे सही जगह और सही दिशा में रखा जाए. आइए जानते हैं 7 घोड़ों वाली पेंटिंग से संबंधित नियमों के बारे में. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 10, 2022, 02:25 PM IST

Benefits Of 7 Horse Painting: वास्तु शास्त्र में कई उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें आजमाने से व्यक्ति को जीवन में सुख-समृद्धि और उन्नति की प्राप्ति होती है. वास्तु जानकारों का कहना है कि किसी भी चीज का सकारात्मक प्रभाव तभी पड़ता है, जब उसे सही दिशा, सही जगह और सही दिन रखा जाए. वास्तु के अनुसार घर में 7 घोड़ों की तस्वीर लगाना बेहद शुभ माना गया है. मान्यता है कि घर में 7 घोड़ों की तस्वीर लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. तरक्की और सफलता के सभी रास्ते खुल जाते हैं. इतना ही नहीं, सफलता आपके कदम चूमेगी.  आइए जानते हैं 7 घोड़ों की तस्वीर को लगाना कैसे शुभ है. 

वास्तु अनुसार 7 घोड़ों की तस्वीर के फायदे

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में 7 घोड़ों की पेंटिंग को वृद्धि, शक्ति, साहस और वफादारी का प्रतीक माना जाता है. इसे घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इसलिए नए घर या फिर ऑफिस में 7 घोड़ों की तस्वीर को लगाना शुभ माना गया है. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास तो होता ही है.  साथ ही, वास्तु दोष भी दूर होते हैं. धन आगमन के नए-नए रास्ते खुलते हैं. 

इस दिशा में लगाना है उत्तम

वास्तु के हिसाब से शुभ परिणामों के लिए 7 घोड़ों की तस्वीर को सही दिशा में लगाना जरूरी है. घर पर इस तस्वीर को पूर्व दिशा में लगाया जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. वहीं, कार्यस्थल पर घोड़ों की तस्वीर को दक्षिण दिशा में ही लगाया जाता है. फोटो लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि घोड़ों का मुंह अंदर की ओर होना चाहिए. इससे धन आगमन के नए रास्ते खुलते हैं. व्यक्ति व्यापार में तरक्की करता है और धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती.  

लगाते समय रखें ध्यान

अगर आप भी घर या ऑफिस में सात घोड़ों की तस्वीर लगा रहे हैं, तो कुछ बातों का ध्यान हमेशा रखना चाहिए. घर में कभी भी घोड़ों की ऐसी तस्वीर न लगाएं, जो पानी के ऊपर नजर आएं.  

- अधूर छवि की पेंटिंग लगाने से भी खुद को बचाएं. इस तरह की पेंटिंग को लगाना शुभ नहीं माना गया है. ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है. तस्वीर न ज्यादा बड़ी और न छोटी होनी चाहिए. कमरे और ऑफिस के हिसाब से ही तस्वीर का साइज होना चाहिए. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}