trendingNow11640673
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Vastu Tips For Tijori: गुरुवार को तिजोरी में चुपके से रख दें ये चीज, रातोंरात होगा चमत्कार; लग जाएगा गड्डियों का ढेर

Vastu Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में गुरु मजबूत स्थिति में होता है, तो व्यक्ति को सुख, ऐश्वर्य और समृद्धि की प्राप्ति होती है. ऐसे में गुरुवार के दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति को धनवान बनाते हैं.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 05, 2023, 08:28 PM IST

Tijori Tips: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. गुरुवार का दिन भगवान श्री हरि का समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु विधिविधान के साथ पूजा की जाती है. कहते हैं कि इस दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा उपासना से कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होता है और व्यक्ति को सुख, समृद्धि और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं, इस दिन उपाय करने से अविवाहित लड़कियों की शादी शीघ्र हो जाती है.  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन अविवाहित महिलाएं गुरुवार का व्रत रखती हैं. कहते हैं इस दिन वास्तु के कुछ उपायों को अपना लिया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती. गुरुवार के दिन तिजोरी में कुछ चीजों को रखने से व्यक्ति को आर्थिक समस्याएं नहीं सताती. गुरुवार के दिन तिजोरी में इन चीजों को जरूर शामिल करें. आइए जानें.

गुरुवार के दिन तिजोरी में रख लें ये चीजें

- गुरुवार के दिन शिव मंदिर भोलेनाथ की उपासना करें. पूजा के समय एक नारियल शिवलिंग पर  रख दें. पूजा के बाद भोलेनाथ की आरती करें. इतना ही नहीं, इस दिम भगवान शिव, माता पार्वती से धन, दौलत, ऐश्वर्या और शोहरत की कामना करें. तत्पश्चात नारियल को घर लें आएं और इसे अपनी तिजोरी में उठाकर रख दें. किसी खास मौके पर नारियल को तिजोरी से निकालकर उनकी पूजा करें.

-   ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को गुरुवार को तुलसी दल और पीले रंग के फूल अर्पित करें. पूजा पूरी होने के बाद तुलसी और फूलों को तिजोरी में रखें. इससे तिजोरी में मां लक्ष्मी वास करेंगी.  

- इस बार गुरुवार के दिन चैत्र पूर्णिमा पड़ रही है. इस दिम सत्यनाराय की पूजा करें. पूजा में अर्पित सुपारी को तिजोरी में रखने से व्यक्ति को कभी भी  धन की कमी नहीं रहती. मां लक्ष्मी खुद तिजोरी में विराजमान होती हैं.

- शास्त्रों के अनुसार गुरुवार के दिन पूजा में श्री हरि को सुपारी भेंट करें. पूजा के बाद सुपारी पर चंदन और तिलक लगाएं. इसके बाद सुपारी को तिजोरी में रख दें. इस उपाय को करने से भी धन का आगमन होता है.  

- वास्तु जानकारों की मानें तो तिजोरी में लाल रंग का कपड़ा रखना शुभ माना गया है. इसके लिए गुरुवार को पूजा में कलश के नीचे लाल रंग का कपड़ा बिछा दें. अब विधिवत तरीके से कलश की पूजा करें. इसके साथ ही भगवान श्री हरि और मां लक्ष्मी से सुख-समृद्धि की कामना करें. पूजा पूरी होने के बाद लाल रंग के वस्त्र को तिजोरी में बिछा दें. इस उपाय को करने से भी धन का आगमन होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}